Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

नेशनल

ATS के हाथ लगी बड़ी कामयाबी, जैश-ए-मोहम्मद के दो आतंकी को धरदबोचा

Published

on

जम्मू-कश्मीर में हुए आतंकी हमले के बाद सुरक्षा एजंसियां एलर्ट हो गई हैं। इसी वजह से उत्तर प्रदेश की एंटी टेररिस्ट स्क्वॉड (ATS) ने बड़ी कार्रवाई करते हुए देवबंद से 2 आतंकियों को गिरफ्तार कर लिया है। मिली जानकारी के मुताबिक पकड़े गए आतंकियों का काम जैश-ए-मोहम्मद के लिए नए आतंकियों की भर्ती कराना था।
2 संदिग्धों की गिरफ्तारी के बाद उत्तर प्रदेश के डीजीपी ओपी सिंह ने बताया कि उनके पास बड़ी मात्रा में आपत्तिजनक सामग्री भी बरामद की गई है। आतंकियों का नाम शाहनवाज अहमद तेली और आकिब अहमद है। दोनों आतंकी देवबंद में बिना एडमिशन के रहते थे और साथ ही .32 बोर की गन भी थी।

इतना ही नहीं दोनों संदिग्धों के पास से जिहादी ऑडियो, वीडियो और लिखित सामग्री भी बरामद हुई है। डीजीपी ने बताया कि जैश आतंकी शाहनवाज अहमद तेली कश्मीर के कुलगाम का रहने वाला है जबकि आकिब अहमद पुलवामा का रहने वाला है।

नेशनल

देश में फिर बढ़े कोरोना के मामले, बीते 24 घंटे में आए 62,224 नए केस

Published

on

नई दिल्ली। देश में कोरोना के मामले में थोड़ी बढ़ोतरी देखने को मिली है। बीते 24 घंटे में देश में कोरोना के 62,224 नए केस दर्ज किए गए। इसी के साथ भारत में कुल संक्रमितों की संख्या बढ़कर 2,96,33,105 हो गई है।

ताजा आंकड़े स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से जारी किए गए हैं। ताजा आंकड़ों के मुताबिक, पिछले 24 घंटे में 2542 और लोगों की मौत हो गई, जिसके बाद मृतक संख्या बढ़कर 3,79,573 हो गई है।

वहीं, उपचाराधीन मरीजों की संख्या कम होकर 8,65,432 हो गई है, जो कुल मामलों का 2.92 प्रतिशत है। पिछले 24 घंटे में उपचाराधीन मामलों में कुल 47,946 की कमी आई है। मरीजों के ठीक होने की राष्ट्रीय दर भी बढ़कर 95.80 फीसदी हो गई है।

Continue Reading

Trending