Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

अन्तर्राष्ट्रीय

IS आतंकियों ने गुरूद्वारे पर किया फिदायीन हमला, 27 श्रद्धालुओं की मौत

Published

on

नई दिल्ली। अफगानिस्तान से एक बड़ी खबर सामने आई है। यहां राजधानी काबुल के एक गुरूद्वारे में आतंकियों ने फिदायीन हमला कर दिया। इस हमले में 27 श्रद्धालुओं की मौत हो गई जबकि 8 से ज्यादा घायल हैं।

जानकारी के मुताबिक घटना बुधवार सुबह साढ़े सात बजे की है। इसके बाद सुरक्षाबलों ने गुरूद्वारे की घेराबंदी कर जवाबी कार्रवाई में 4 आतंकियों को मार गिराया। इस्लामिक स्टेट (आईएस) ने हमले की जिम्मेदारी ली है।

बता दें कि अफगानिस्तान में करीब 300 सिख परिवार रहते हैं। इनकी संख्या काबुल और जलालाबाद में अधिक है। इन्हीं दो शहरों में गुरुद्वारे भी हैं।  भारत ने इस हमले की निंदा की है। विदेश मंत्रालय ने कहा, ‘‘कोरोनावायरस महामारी के समय में अल्पसंख्यक समुदाय के धार्मिक स्थानों पर इस तरह के कायरतापूर्ण हमले, अपराधियों और उनके आकाओं की शैतानी मानसिकता दिखाते हैं।’’

कानूनविद नरिंद्र सिंह खालसा ने बताया कि उनके पास गुरुद्वारे से फोन आया था। कॉल करने वाले ने कहा कि गुरुद्वारे में 150 से ज्यादा लोग मौजूद हैं। आतंकी गुट तालिबान के प्रवक्ता ज़बीहुल्लाह मुजाहिद ने ट्वीट किया- इस हमले से संगठन का कोई लेनादेना नहीं है। हमने कोई हमला नहीं किया।

 

अन्तर्राष्ट्रीय

WHO प्रमुख ने की पीएम मोदी की तारीफ, कही ये बात

Published

on

नई दिल्ली। विश्व स्वास्थ्य संगठन (WHO) के चीफ डॉ. ट्रेड्रॉस ए. गेबरेसस ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तारीफ की है। डब्ल्यूएचओ चीफ ने अपने किए गए ट्वीट में भारतीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को टैग करते हुए उनकी प्रशंसा की है।

उन्होंने ट्वीट कर कहा कि भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को #VaccinEquity का समर्थन करने के लिए धन्यवाद। इसके साथ ही उन्होंने लिखा है कि #COVAX और #COVID19 वैक्सीन खुराक को दूसरे देशों के साथ शेयर करने से उन देशों को कोरोना से लड़ने में काफी मदद मिल रही है।

उन्होंने कहा कि कोवैक्स के प्रति आपकी प्रतिबद्धता और कोविड-19 वैक्सीन की खुराकें देना 60 से अधिक देशों की सहायता कर रहा है। ये देश अपने स्वास्थ्यकर्मियों और अन्य लोगों का टीकाकरण का काम शुरू कर पा रहे हैं। उम्मीद है कि अन्य देश आपका अनुसरण करेंगे।

Continue Reading

Trending