Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

खेल-कूद

पहला टेस्टः इंग्लैंड ने भारत को 227 रनों ने हराया

Published

on

नई दिल्ली। इंग्लैंड ने भारत को पहले टेस्ट में 227 रन से हरा दिया। चेन्नै के एमए चिदंबरम स्टेडियम में गए इस टेस्ट में भारत पांचवे दिन ढेर हो गया। टीम इंडिया की ओर से सबसे ज्यादा रन कप्तान विराट कोहली ने बनाया। कोहली ने 72 रनों की पारी खेली।

चौथी पारी में भारत के सामने 420 रन का लक्ष्य था, लेकिन जेम्स एंडरसन और जैक लीच ने की घातक गेंदबाजी ने भारत से मैच छीन लिया। मंगलवार को मैच के आखिरी दिन के दूसरे सेशन में भारतीय टीम का संघर्ष समाप्त हो गया। लेकिन कप्तान विराट कोहली अकेले लोहा लेते रहे पर उनका योगदान टीम की जीत के लिए नाकाफी थी।

पहले टेस्ट में मिली हार के बाद भारतीय कप्तान विराट कोहली ने विकेट को धीमा बताया। उन्होंने कहा, ‘विकेट धीमा था, शुरुआती दो दिन में कुछ नहीं हुआ, पिच बल्लेबाजी के अनुकूल थी। इंग्लैंड ने विपरित मौसम में भी धैर्य बनाए रखा, वो क्रीज पर टिके रहे। हमने दूसरी पारी में हुई गलतियों से सीखा, लेकिन तब तक देर हो चुकी थी।

खेल-कूद

पूर्व तेज गेंदबाज आरपी सिंह के पिता का कोरोना से निधन

Published

on

नई दिल्ली। टीम इंडिया के पूर्व तेज गेंदबाज आरपी सिंह के पिता का निधन हो गया है। वह कोरोना से संक्रमित थे। आरपी ने इस बात की सूचना ट्वीट के जरिए दी। उनके पिता शिव प्रसाद सिंह काफी दिन से बीमार चल रहे और लखनऊ के मेदांता अस्पताल में उनका इलाज चल रहा था।

उन्होंने ट्वीट करते हुए लिखा कि, ‘बड़े दुख के साथ यह बताना पड़ रहा है कि मेरे पिता शिव प्रसाद सिंह का निधन हो गया है। वे कोराेना की वजह से 12 मई को हम सबको छोड़कर चले गए। मैं आप सभी से यह निवेदन करता हूं कि उनकी आत्मा की शांति के लिए दुआएं करें। ओम शांति ओम। रेस्ट इन पीस।’

Continue Reading

Trending