Connect with us

अन्तर्राष्ट्रीय

इमरान ने भारत की तरफ बढ़ाया दोस्ती का हाथ, महबूबा बोलीं- यही सही मौका है..

Published

on

श्रीनगर। पाकिस्तान के नेशनल असेंबली के चुनावों में सबसे बड़ी पार्टी के तौर पर उभरी पीटीआई के प्रमुख इमरान खान ने भारत की तरफ दोस्ती का हाथ बढ़ाया है। उनका कहना है कि दोनों देश कश्मीर सहित अन्य सभी मुद्दों को बातचीत के ज़रिए सुलझाएं। चुनावों के दौरान इमरान ने सार्वजनिक मंचों से कहा था कि वो भारत से अपने रिश्ते सुधारने के लिए तैयार है। अब इस पर जम्मू-कश्मीर की पूर्व मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती ने पीएम नरेंद्र मोदी से कहा है कि वो राज्य में खूनख़राबा रोकने की खातिर पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) के प्रमुख इमरान खान की ओर से बढ़ाया गया दोस्ती का हाथ कबूल करें।

महबूबा ने पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी (पीपीपी) के 19वें स्थापना दिवस के अवसर पर आयोजित एक रैली में मौजूद थीं। उन्होंने कहा, “मैं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से अपील करती हूं। पाकिस्तान में नई सरकार बनेगी और नया प्रधानमंत्री होगा, जिसने भारत की तरफ दोस्ती का हाथ बढ़ाया है। उन्होंने (इमरान ने) वार्ता की बात कही है। उन्हें (मोदी को) इस पर सकारात्मक जवाब देना चाहिए।” महबूबा ने कहा, “यह मेरा अनुरोध है कि मोदी को इस मौके का फायदा उठाकर इमरान खान की तरफ से की गई दोस्ती की पेशकश पर सकारात्मक जवाब देना चाहिए।”

पीडीपी प्रमुख ने कहा कि आगामी चुनाव पाकिस्तान के साथ मेल-मिलाप की प्रक्रिया शुरू करने में बाधा नहीं बनना चाहिए। महबूबा ने कहा, “चुनाव तो आते-जाते रहते हैं। अटल बिहारी वाजपेयी ने पाकिस्तान की तरफ दोस्ती का हाथ बढ़ाया था और सीमा पर संघर्षविराम भी हुआ था। यह राजनेता जैसे गुण हैं, ऐसे नेता चुनावों के बारे में नहीं बल्कि लोगों के बारे में सोचते हैं।”

socialmedia

Pfizer-BioNTech कोरोना वैक्सीन को ब्रिटेन सरकार ने दी मंजूरी

Published

on

By

Continue Reading

Trending