Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

मुख्य समाचार

दही खाने के तुरंत बाद ना खाएं ये चीज़े वरना शरीर में बन जाएगा जहर

Published

on

दही खाने के तुरंत बाद इन चीजों का सेवन नहीं कारण चाहिए। अगर आप इन तीन चीजों का गलती से सेवन कर लेते है, तो इससे शरीर मे जहर बन सकता है। आइए जानते है कि दही के साथ किन चीजों को नहीं खाना चाहिए।

IMAGE COPYRIGHT: GOOGLE

बता दें कि दही खाने के बाद आपको उड़द की दाल का सेवन नही करना है, क्योंकि दही की तासीर ठंडी होती है, और उड़द दाल की तासीर गर्म होती है, जिसके कारण आपको हृदय संबंधी प्रॉब्लम का सामना करना पड़ सकता है।

IMAGE COPYRIGHT: GOOGLE

आप लोगो को बता दें कि दही की तासीर ठंडी होती है। इसलिए आप दही खाने के बाद किसी भी गर्म तासीर वाली चीज़ो का खाएं। दही खाने के बाद तुरंत मछली का सेवन न करे। क्योंकि मछली की तासीर गर्म होती है, जिसके कारण आपको पेट से संबंधित प्रॉब्लम हो सकती है।

#curd #health #healthylifestyle #healthcare

प्रादेशिक

मशहूर फिल्म निर्देशक संजीव जायसवाल ने लॉन्च किया ‘बाबा शॉर्ट्स’ एप

Published

on

नई दिल्ली। फिल्म शूद्र के निर्माता और निर्देशक संजीव जायसवाल ने बाबा भीम राव अम्बेडकर की 130वीं जयंती पर डिजिटल सोशल प्लटेफ़ॉर्म बाबा शॉट्स लॉंच किया गया। ये पूरी तरह भारतीय सोशल मीडिया एंटरटेनमेंट एप है। इसका उद्देश्य एंटरटेनमेंट के माध्यम से समाज को जाग्रत करना और बाबा साहेब के विचारों को देश दुनिया तक पहुंचाना है।

बाबा शॉट्स टिक टॉक की तरह ही एक शॉट वीडियो ऐप है। एप लॉन्च के मौके पर संजीव जायसवाल ने बताया , ये देश दुनिया के उन करोड़ों अम्बेदकराईटस का अपना सोशल मीडिया प्लटेफॉर्म है, जिसके माध्यम से हम बाबा साहेब के विचारों को दूर दूर तक फैला सकेंगे।

उन्होंने आगे बताया कि देश दुनिया में फैले बाबा साहेब को मानने वाले लोग एक प्लेटफ़ॉर्म पर इक्कठे होकर संगठित हो सकेंगे। बता दें कि निर्माता – निर्देशक संजीव जायसवाल फ़िल्म शूद्र – द राइजिंग के बाद से ही दलित समाज में पहचाने जाने लगे।

देश दुनिया के करोड़ों अम्बेदकराईटस ने मिल कर उनका साथ दिया था , तब जाकर शूद्र फ़िल्म थिएटर्स में रिलीज हो पायी थी। संजीव जायसवाल ने बताया कि ये बाबा शॉट्स सोशल मीडिया एप उन सारे अम्बेदकराईटस को हमारा प्यार भरा तोहफ़ा है जिन्होंने हमारा साथ दिया, हमको इतना प्यार और सम्मान दिया। सिर्फ़ इतना ही नहीं , हमने शूद्र के बाद से लगातार दलित समाज के इतिहास पर बहुत काम किया और ऐसी बातों के बारे में जाना जिसके बारे में किसी को पता ही नही। इतिहास में उन गाथाओं को जगह ही नहीं दी गयी। हमने उस पर काम किया और कई फ़ीचर फ़िल्मों का निर्माण भी किया।

जिनमें प्रमुख हैं , बग़ावत, कोटा – द रिज़र्वेशन, मेरी आवाज़ सुनो और कुछ वेब सीरीज जो ना सिर्फ़ समाज की आँखें खोलेंगी बल्कि लोगों को भेद भाव के ख़िलाफ़ जागरूक भी करेंगी।

निर्देशक संजीव जायसवाल ने दलित समाज के युवाओं से आहवान किया है की वो ज़्यादा से ज़्यादा संख्या में इस एप को गूगल प्ले स्टोर से डाउनलोड करें , वीडियो बनाए और शेयर करें। बाबा शॉट्स को दुनिया का no # 1 शॉर्ट्स वीडियो सोशल मीडिया एप बना कर सारी दुनिया को अपनी ताक़त का एहसास दिलाए।

Continue Reading

Trending