Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

प्रादेशिक

गुजरात निकाय चुनाव में बीजेपी का चला जादू, AAP ने बिगाड़ा कांग्रेस का खेल

Published

on

अहमदाबाद। गुजरात में 6 नगर निगम के 576 वार्डों में हुए चुनाव के बाद नतीजों के लिए वोटों की गिनती जारी है। अब तक के आए नतीजों में भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) का प्रदर्शन अच्छा रहा है। अब तक बीजेपी ने 40 सीटों पर जीत हासिल कर ली है जबकि कांग्रेस को अब तक केवल सात पर कामयाबी मिली है।

सूरत, राजकोट, जामनगर और भावनगर में कांग्रेस करारी हार का सामना कर रही है जबकि अहमदाबाद में कांग्रेस की स्थिति बहुत अच्छी नहीं है। वहीं, पहली बार गुजरात निकाय चुनाव में उतरी आम आदमी पार्टी सूरत नगर निगम में कांग्रेस को पीछे छोड़ते हुए प्रमुख विपक्षी दल बनकर उभरी है।

जबकि, असदुद्दीन ओवैसी की AIMIM पहली बार उतरी, लेकिन मुस्लिम बहुल इलाकों में खास असर नहीं दिखा सकी। गुजरात के छह नगर निगमों के चुनाव में 46.1 प्रतिशत मतदान हुआ था। अहमदाबाद, सूरत, राजकोट, वडोदरा, भावनगर और जामनगर नगर निगमों के कुल 144 वार्ड के लिए रविवार को सुबह सात बजे से शाम छह बजे तक मतदान हुआ था। आयोग की ओर से जारी अंतिम आंकड़ों के अनुसार अहमदाबाद में सबसे कम 42.5 प्रतिशत और जामनगर में सर्वाधिक 53.4 प्रतिशत मतदान हुआ।

प्रादेशिक

पीएम मोदी के बाद नीतीश कुमार ने भी लगवाई कोरोना वैक्सीन

Published

on

पटना। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के बाद बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने भी कोरोना की वैक्सीन लगवा ली है। अपने 70वें जन्मदिन के मौके पर उन्होंने टीके का पहला डोज लगवाया।

नीतीश ने इंदिरा गांधी आयुर्विज्ञान संस्थान (IGMS) शेखपुरा, पटना परिसर में यह टीका लगवाया। सीएम नीतीश के साथ ही दोनों उपमुख्यमंत्री तारकिशोर प्रसाद व रेणु देवी, शिक्षा मंत्री विजय चौधरी तथा ऊर्जा मंत्री विजेंद्र यादव ने भी कोरोना वैक्सीन लगवाई।

सीएम नीतीश ने इस दौरान घोषणा करते हुए कहा कि सभी विधायकों और मंत्रियों को टीकाकरण आईजीआईएमएस में ही मिलेगा। 31 मार्च को टीके का दूसरा डोज मिलेगा।

बता दें कि अपने जन्मदिन के मौके पर सीएम नीतीश कुमार ने बिहार की जनता से किया चुनावी वादा पूरा किया है। नीतीश ने सोमवार को ऐलान किया कि बिहार की जनता को प्राइवेट अस्पतालों में भी मुफ्त वैक्सीन मिलेगी। रविवार को नीतीश कुमार की अध्यक्षता में हुई एक अहम बैठक के बाद यह फैसला लिया गया।

Continue Reading

Trending