Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

मनोरंजन

ऑस्कर अवॉर्डः टॉप 10 में शामिल हुई एकता कपूर की ये शॉर्ट फिल्म

Published

on

मुंबई। करिश्मा देव दुबे की शॉर्ट फिल्म ‘बिट्टू’ 93 एकेडमी अवार्ड के लिए टॉप 10 में शामिल हो गई है। फिल्म को Live Action Short Film कैटेगरी के लिए सलेक्ट कर लिया है। फिल्म को ताहिरा कश्यप, एकता कपूर और गुनीत मोंगा ने ‘इंडियन वीमेन राइजिंग’ के तहत प्रस्तुत किया है। ये खुशखबरी एकता कपूर और ताहिरा ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट इंस्टाग्राम पर शेयर की है।

ताहिरा ने अपने इंस्टाग्राम पर एक पोस्ट शेयर कर लिखा, ’93 अकेडमी अवॉर्ड में Live Action Short Film Category की टॉप 10 फिल्मों ‘बिट्टू’ को सेलेक्ट कर लिया गया है। इंडियन वुमन राइसिंग के तहत ये हमारा पहला प्रोजेक्ट था। ये बहुत स्पेशल है। तुम बहुत आगे बढ़ों करिश्मा। दोस्तों प्लीज़ इस शॉर्ट फिल्म को सपोर्ट करते रहें’।

आपको बता दें कि ‘बिट्टू’ का निर्देशन एक स्टूडेंट करिश्मा देव दुबे ने किया है इस बात की जानकारी ख़ुद एकता कपूर ने अपने पोस्ट में दी है। ऑस्कर में एंट्री पाने से पहले बिट्टू को 18 फिल्म फेस्टिवल में दिखाया जा चुका है, फिल्म अपने नाम कई अवॉर्ड भी कर चुकी है। वहीं करिश्मा को भी बिट्टू के लिए बेस्ट डायरेक्टर का अवॉर्ड मिल चुका है। फिल्म में रानी कुमारी, रुनू कुमारी, कृष्णा नेगी, मोनू उनियल और सलमा खातूम जैसे कलाकार नज़र आए हैं।

मनोरंजन

मशहूर सिंगर का हुआ निधन, कोरोना से थे संक्रमित

Published

on

नई दिल्ली। मशहूर पंजाबी सिंगर सरदूल सिकंदर का बुधवार को निधन हो गया। मोहाली के फोर्टिस अस्पताल में इलाज के दौरान उनकी मौत हो गई। वह 60 साल के थे। सिंकदर काफी से बीमार चल रहे थे। किडनी ट्रांसप्लांट के बाद वह कोरोना वायरस की चपेट में आ गए थे। तब से उनका इलाज चल रहा था। आज उनका देहांत हो गया। सिकंदर की मौत से उनके प्रशंसकों में शोक की लहर है।

पिछले महीने किडनी में कुछ दिक्कत के बाद अस्पताल में भर्ती कराया गया था। इसी दौरान किडनी ट्रांसप्लांट किया गया। ऑपरेशन सफल रहा, लेकिन इसी बीच वह कोरोना संक्रमित भी हो गए। इसके बाद से कोरोना का उनका इलाज चल रहा था।

सरदूल सिकंदर ने कई पंजाबी हिट गाने गाए हैं। उनकी पहली एलबम 1980 के दशक में आई थी। इस एलबम का नाम ‘रोडवेज दी लारी’ था। इसके बाद उन्होंने कई अलबम निकाली और पीछे मुड़कर नहीं देखा। साल 1991 में आई उनकी एलबम ‘हुस्ना दे मल्को’ ने दुनियाभर में धूम मचाई।

Continue Reading

Trending