Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

नेशनल

डॉ हर्षवर्धन ने किया बड़ा ऐलान, मार्च से 50 साल से ज्यादा उम्र के लोगों को लगेगी वैक्सीन

Published

on

नई दिल्ली। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ हर्षवर्धन ने सोमवार को कोरोना वैक्सीन को लेकर बड़ा ऐलान किया। उन्होंने कहा कि 50 साल से ऊपर के नागरिकों को मार्च से वैक्सीन लगनी शुरू हो जाएगी। डॉ हर्षवर्धन ने बताया कि आज देश में 2 वैक्सीन उपलब्ध है।

80-85 लाख स्वास्थ्यकर्मी और फ्रंट लाइन वर्कर्स को वैक्सीन दी जा चुकी है। 20-25 देशों को हम वैक्सीन देने की स्थिति में आ गए हैं। उन्होंने आगे कहा कि कोरोना वैक्सीन की वजह से किसी की मौत नहीं हुई है। अगर वैक्सीन लगने के बाद मौत होती है तो जांच की जाएगी।

रूटीन साइड इफेक्ट्स की संख्या भी कम है। कोरोना केस पर बात करते हुए उन्होंने कहा कि सात दिनों से 188 जिले में कोरोना के एक भी मामले सामने नहीं आए हैं। यह महत्वपूर्ण है कि लोगों को अभी कोरोना के हर नियमों का पालन करना होगा।

उन्होंने लोगों से अपील करते हुए कहा कि वास्तविक टीके के साथ-साथ सामाजिक टीके का भी ख्याल रखें।  स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि देश में इस वक्त 18 से 20 टीके पर अलग-अलग स्तरों पर काम हो रहा है। उनमें से कुछ टीके अगले कुछ महीनों में आ सकती है।

नेशनल

देश में कोरोना ने मचाई तबाही, 24 घंटे में 2104 लोगों की मौत

Published

on

नई दिल्ली। देश में कोरोना वायरस महामारी ने विकराल रूप ले लिया है। स्वास्थ्य मंत्रालय की ताजा रिपोर्ट के अनुसार बीते 24 घण्टे में कोरोना के 3 लाख 14 हजार 835 नए केस आए हैं।

ये दुनिया के किसी भी देश में एक दिन में सबसे ज्यादा एक मामले हैं। वहीं इसी अवधि में कोरोना से रिकॉर्ड 2104 लोगों की जान भी चली गई है। भारत में अब कोरोना से मरने वालों का आंकड़ा 1 लाख 84 हजार 657 हो गया है।

बता दें कि देश में पिछले कुछ दिनों से कोरोना के रिकॉर्ड केस सामने आ रहे हैं। इस खतरनाक वायरस से सबसे ज़्यादा प्रभावित महाराष्ट्र राज्य है। इस महामारी की दूसरी लहर को कम करने के लिए राज्य सरकार ने और सख्त कदम उठाने शुरू कर दिए है।

Continue Reading

Trending