Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

उत्तराखंड

दून पब्लिक स्कूल की 25वीं वर्षगांठ पर सीएम त्रिवेंद्र ने कही ये बड़ी बात

Published

on

देहरादून। उत्तराखंड के मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने शनिवार को भानियावाला, देहरादून में दून पब्लिक स्कूल की 25वीं वर्षगांठ के अवसर पर आयोजित समारोह का दीप प्रज्वलित कर शुभारम्भ किया।

मुख्यमंत्री ने समस्त विद्यालय परिवार को विद्यालय की 25 वीं वर्षगांठ के अवसर पर बधाई व शुभकामनाएं दी। उन्होंने कहा कि कोई भी विद्यालय तब तक एक अच्छा विद्यालय नहीं होता जब तक उसमें अच्छे शिक्षक ना हो।

क्योंकि सभी अच्छे संसाधनों के होते हुए भी बिना शिक्षक के वह विद्यालय पूर्ण नहीं होता और एक अच्छा शिक्षक सभी संसाधनों की कमी को पूर्ण कर सकता है।

उन्होंने कहा कि अगर शिक्षा संस्कारपूर्ण नहीं है, तो व्यर्थ है। बिना संस्कार के शिक्षा अधूरी है और जो व्यक्ति अपने समाज, राज्य व देश के विषय में नहीं सोचता वह शिक्षित नहीं है।

मुख्यमंत्री ने सभी विद्यार्थियों एवं विद्यालय परिवार को विद्यालय के 25 सफलतम वर्ष पूर्ण करने के लिए बधाई व शुभकामनाएं दी। मुख्यमंत्री ने विद्यालय के टाॅपर बच्चों को सम्मानित भी किया।

उत्तराखंड

उत्तराखंड में कोरोना का कहर जारी, 1 हफ्ते के लिए बढ़ा कर्फ्यू

Published

on

नई दिल्ली। कोरोना की दूसरी लहर का कहर उत्तराखंड कम होता नहीं दिख रहा है। लगातार बढ़ कोरोना के नए मामलों को देखते हुए तीरथ सिंह रावत की सरकार ने एक हफ्ते के लिए लॉकडाउन बढ़ाने का फैसला किया है।

अब राज्य में 18 मई से 1 हफ्ते और पाबंदियां जारी रहेंगी। सरकार के इस फैसले के मुताबिक कर्फ्यू में पहले की तरह की पाबंदियां जारी रहेंगी। उत्तराखंड में फल-सब्जी, डेयरी और किराने की दुकानें सुबह 7 बजे से लेकर 10 बजे तक पहले की तरह ही खुली रहेंगी। इस दौरान शॉपिंग मॉल और शराब की दुकानें बंद रहेंगी।

हालांकि इस दौरान वैक्सीनेशन का काम पहले की तरह चलता रहेगा। बता दें कि बीते दिन यानी रविवार को कोरोना के कुल 4 हजार 496 नए केस सामने आए थे। राज्य में कोरोना के कुल एक्टिव केस 78 हजार के पार हो गए हैं।

स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से जारी किए गए ताजा अपडेट के मुताबिक उत्तराखंड में 78802 कोविड के सक्रिय मामले हैं। वहीं इस खतरनाक वायरस की वजह से 4811 लोगों की जान जा चुकी है।

Continue Reading

Trending