Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

मनोरंजन

इस मुस्लिम एक्टर ने बॉलीवुड में की थी होली की शुरूआत, जमकर खेला था रंग!

Published

on

नई दिल्ली। बॉलीवुड फिल्मों और होली के त्योहार का बहुत पुराना नाता रहा है। फिल्मों में होली की धूम कई दशकों से दिखाई जा रही है। लेकिन क्या आपको पता है कि पहली भार बड़े पर्दे पर रंगों भरी होली कब दिखाई गई थी? हम बताते हैं।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, पहली बार जिस फिल्म में होली के सीन थे वह फिल्म ‘औरत’ थी। लेकिन यह एक ब्लैक एंड व्हाइट फिल्म थी। इसमें होली का जश्न तो दिखा, मगर असल रंग नहीं दिख पाए।

फिल्मों होली के असल रंग का श्रेय दिलीप कुमार की फिल्म आन को जाता है। दिलीप कुमार का असली नाम युसुफ खान है। 50 के दशक में बनी इस फिल्म में लोगों को पहली बार पर्दे पर रंगीन होली देखने को मिली थी।

फिल्म में दिलीप कुमार और निम्मी की जोड़ी नाचते-गाते होली खेलते दिखी थी। दिलीप कुमार की टेक्नीकलर फिल्म ‘आन’ में ही सबसे पहले दर्शकों को होली के असली रंगों को पर्दे पर देखा था. उस वक्त अलग-अलग रंगों के साथ होली के गीतों पर नाचते-गाते कलाकारों को देखना मानो जादुई था।

फिल्म के प्रोड्यूसर-डायरेक्टर महबूब खान थे। फिल्म में प्रेमनाथ और नादिरा भी थे। ये नादिरा की पहली फिल्म भी थी। फिल्म का होली गीत ‘खेलो रंग हमारे संग’ बेहद शानदार बन गया था। ये गाना काफी समय तक दर्शकों के बीच लोकप्रिय बना रहा।

मनोरंजन

अब विद्या बालन पर बरसे केआरके, शेरनी को बताया छोटी फिल्म

Published

on

मुंबई। सलमान खान और मीका सिंह से पंगा लेने के बाद अभिनेता और फिल्म समीक्षक केआरके उर्फ कमाल राशिद खान ने अब विद्या बालन पर निशाना साधा है। अमेजन प्राइम वीडियो पर विद्या बालन की फिल्म शेरनी रिलीज हो चुकी हैं। वहीं फिल्म की चर्चा भी जोरों से हो रही है और सोशल मीडिया पर रिस्पॉन्स अच्छा मिल रहा हैं।

केआरके ने ट्वीट कर विद्या बालन की फिल्म शेरनी को छोटी बताया है। इसके साथ ही उन्होंने फिल्म का मजाक भी उड़ाया है। उन्होंने लिखा, कई लोग मुझसे फिल्म की समीक्षा करने के लिए कह रहे है। कृपया ध्यान दें, ”मैं ऐसी छोटी फिल्मों को नहीं देखता हूं और न ही उनकी समीक्षा करता हूं और न ही उनके बारे में बात करता हूं। क्योंकि मैं #ThebrandKRK दुनिया का नम्बर 1 क्रिटिक हूं।”

केआरके के इस कमेंट के बाद विद्या बालन के फैंस काफी नाराज़ हुए हैं। एक यूजर ने लिखा, ”अमेजन प्राइम विडियो का सब्सक्रिप्शन नहीं होगा भाई इसके पास इसे कोई टेलीग्राम का लिंक दे भिखारी को।”

एक अन्य यूजर ने लिखा, ”एक समीक्षक के रूप में आपको हर फिल्म की समीक्षा करनी चाहिये। एक समीक्षक के लिए कोई भी फिल्म छोटी या बड़ी नहीं होती हैं। लेकिन हमें पता हैं कि आप अपने साथ एक निर्धारित एजेंडा रखते है। लोग हंसते हैं आप पर सर।”

Continue Reading

Trending