Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

socialmedia

MDH : नहीं रहे पद्मभूषण महाशय धर्मपाल गुलाटी

Published

on

MDH के मालिक महाशय धर्मपाल गुलाटी का निधन हो गया है, वो 98 साल के थे। कोरोना से ठीक होने के बाद हार्ट अटैक से उनका निधन हुआ। व्यापार और उद्योग में उल्लेखनीय योगदान देने के लिए पिछले साल उन्हें राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने पद्मभूषण से नवाजा था।

सीएम योगी ने मुंबई दौरे में फिल्म उद्योग से जुड़े लोगों के साथ किया संवाद

गुलाटी का जन्म 27 मार्च, 1923 को सियालकोट (पाकिस्तान) में हुआ था। 1947 में देश विभाजन के बाद वह भारत आ गए। तब उनके पास महज 1,500 रुपये थे।

भारत आकर उन्होंने परिवार के भरण-पोषण के लिए तांगा चलाना शुरू किया। फिर जल्द ही उनके परिवार के पास इतनी संपत्ति जमा हो गई कि दिल्ली के करोल बाग स्थित अजमल खां रोड पर मसाले की एक दुकान खोली जा सके।

इस दुकान से मसाले का कारोबार धीरे-धीरे इतना फैलता गया कि आज उनकी भारत और दुबई में मसाले की 18 फैक्ट्रियां हैं। इन फैक्ट्रियों में तैयार एमडीएच मसाले दुनियाभर में पहुंचते हैं। एमडीएच के 62 प्रॉडक्ट्स हैं। कंपनी उत्तरी भारत के 80 प्रतिशत बाजार पर कब्जे का दावा करती है। धरमपाल गुलाटी अपने उत्पादों का ऐड खुद ही करते थे। अक्सर आपने उन्हें टीवी पर अपने मसालों के बारे में बताते देखा होगा।

socialmedia

पिछले 24 घंटे में यूपी में सामने आए कोरोना के 390 मामले

Published

on

By

उत्तर प्रदेश में पिछले 24 घंटे में कोरोना से संक्रमित 390 नए मामले सामने आए हैं। अब तक कुल 5,81,164 लोग कोविड-19 से ठीक होकर डिस्चार्ज हो चुके हैं।

अमेरिका के 46वें राष्ट्रपति बने जो बाइडेन, पीएम मोदी ने दी बधाई

प्रमुख सचिव, चिकित्सा एवं स्वास्थ्य आलोक कुमार ने बताया कि प्रदेश में कल एक दिन में कुल 1,29,298 सैम्पल की जांच की गई। प्रदेश में अब तक कुल 2,65,76,008 सैम्पल की जांच की गई है।

ई-संजीवनी पोर्टल के माध्यम से 24 घंटे में 4,894 लोगों ने चिकित्सकीय परामर्श लिया। अब तक कुल 4,16,512 लोगों ने ई-संजीवनी पोर्टल पर चिकित्सकीय परामर्श प्राप्त किया है।

Continue Reading

Trending