Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

मुख्य समाचार

गणतंत्र दिवस पर आईएस हमले की आशंका, हाई अलर्ट

Published

on

नई दिल्ली। कुख्यात आतंकवादी संगठन इस्लामिक स्टेट (आईएस) के हमले की फिराक में होने की खुफिया जानकारी मिलने केबाद गणतंत्र दिवस के मद्देनजर सुरक्षाबलों को सतर्क कर दिया गया है। ऐसी खबरें हैं कि आईएस गणतंत्र दिवस पर भारत में आतंकवादी हमला कर सकता है।  सूत्रों ने मंगलवार को बताया कि अर्धसैनिक बलों को गणतंत्र दिवस के मद्देनजर अधिक चौकस रहने के लिए कहा गया है। इस बार गणतंत्र दिवस परेड में फ्रांस के राष्ट्रपति फ्रांस्वा ओलांद मुख्य अतिथि होंगे।

सूत्रों ने कहा, “किसी भी तरह के आतंकवादी हमले को रोकने के लिए 26 जनवरी को सेना के अलावा अर्धसैनिक बलों को भी तैनात किया जाएगा।” गणतंत्र दिवस की परेड में राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और देश के शीर्ष नेता उपस्थित रहेंगे।  सूत्रों ने कहा, “सुरक्षा सबसे बड़ी चिंता है और पिछले साल की तरह ही इस बार भी सारी सुरक्षा प्रणाली को काम पर लगा दिया जाएगा। पिछले साल की परेड में अमेरिका के राष्ट्रपति बराक ओबामा मुख्य अतिथि थे।”

प्रादेशिक

दिल्ली में कम हुई संक्रमण की रफ्तार, बीते 24 घंटे में 4524 नए केस

Published

on

नई दिल्ली। राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में अब कोरोना का कहर कम होने लगा है। दिल्ली में कोरोना के नए मामलों में लगातार कमी देखने को मिल रही है। ताजा आंकड़ो के मुताबिक राज्य में बीते 24 घंटे में कोरोना के 4524 नए मामले सामने आए हैं।

इसके साथ राहत की खबर ये भी है कि दिल्ली में कोरोना पॉजिटिविटी रेट दहाई से इकाई के अंक में पहुंच गया है। जारी आंकड़ो के अनुसार बीते दिन पॉजिटिविटी रेट 8.42% रहा। यह 8 अप्रैल के बाद सबसे कम है।

पिछले 24 घंटों में 4524 नए मामले सामने आए जोकि 5 अप्रैल के बाद सबसे कम मामले हैं। राज्य में एक्टिव मरीजों की संख्या 56049 है। यह आंकड़ा भी 15 अप्रैल के बाद सबसे कम है।

हालांकि दिल्ली में कोरोना से होने वाली मौतों के मामले रुक नहीं रहे हैं। दिल्ली में पिछले 24 घंटों में 340 मरीजों की मौत हुई है. सूबे मेें होम आइसोलेशन में कुल मरीज़ों की संख्या 35141 है।

Continue Reading

Trending