Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

प्रादेशिक

बिहार: मधुबनी में नाबालिग मूक बधिर लड़की से गैंगरेप, दोनों आँखे फोड़ी

Published

on

मधुबनी। बिहार के मधुबनी जिले से इंसानियत को शर्मसार कर देने वाला मामला सामने आया है। यहां दरिंदों ने पहले तो एक मूक बधिर नाबालिग लड़की से रेप किया। उसके बाद किसी नुकूली चीज से उसकी दोनों आँखे फोड़ दी।

जानकारी के मुताबिक हरलाखी के एक गांव की छात्रा थूमहानी नदी के किनारे बधार (खेत) में बकरी के लिए पत्ता तोड़ने गयी थी। वहां पहले से मौजूद युवक ने गेहंू के खेत में उसके साथ दुष्कर्म किया। विरोध करने पर खेत में ही किसी नुकीली चीज से उसकी दोनों आंखों पर हमला कर दिया। घटना के बाद बेहोशी हालत में छात्रा को खेत में छोड़कर आरोपित फरार हो गया।

फिलहाल पुलिस ने इस मामले में तीन आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस अधीक्षक सत्य प्रकाश ने कहा, ‘जब लड़की अपनी बकरियों को चराने के लिए ले गई थी, उसके गांव के कुछ लोगों ने इस घटना को अंजाम दिया।’

ग्राम प्रधान राम एकबाल मंडल ने कहा कि लड़की कुछ अन्य बच्चों के साथ गांव के बाहर एक खेत में चरने के लिए अपनी बकरियों को ले गई थी। बच्चों में से एक ने लड़की के परिवार को घटना की जानकारी दी। उन्होंने उसे पड़ोसी मनोहरपुर गांव के एक बंजर खेत में बेहोश पड़ा पाया। हरलाखी थाना एसएचओ प्रेम लाल पासवान ने कहा, ‘लड़की को पास के उमगांव सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया गया, जहां डॉक्टरों ने उसे गंभीर हालत को देखते हुए मधुबनी सदर अस्पताल रेफर कर दिया।’

 

करियर

सीएम योगी ने दिया स्टूडेंट्स को तोहफा, 16 फरवरी से मिलेगी मुफ्त कोचिंग सुविधा

Published

on

लखनऊ। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ बसंत पंचमी पर प्रदेश के छात्र-छात्राओं को मुफ्त कोचिंग का तोहफा देने जा रहे हैं। प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयार कर रहे युवाओं को प्रदेश के सभी 18 मंडलों के मुख्यालय में मुफ्त कोचिंग की सुविधा देने की तैयारी चल रही है।

स्टूडेंट्स के लिए योगी सरकार की ओर से खोले जा रहे अभ्युदय कोचिंग सेंटर 16 फरवरी से शुरू हो जाएंगे। इस योजना के तहत मुफ्त कोचिंग के साथ ही स्टूडेंट्स को 5 महीने तक शिक्षण सामग्री के लिए 2 हजार रुपए भी दिए जाएंगे।  इस योजना की तैयारी सीएम योगी आदित्यनाथ की देख-रेख में हो रही है।

मुख्यमंत्री अभ्युदय योजना के शुरुआती दौर में भारतीय प्रशासनिक सेवा, पुलिस सेवा के लिए कोचिंग दी जाएगी। उसके बाद अन्य प्रतियोगी परीक्षाओं की कोचिंग शुरू की जाएगी। इसके साथ ही इंजीनियरिंग, मेडिकल और अन्य प्रवेश परीक्षाओं के लिए भी तैयारी निशुल्क कराई जाएगी। ताकि जिससे प्रतियोगी परीक्षाओं एवं प्रदेश परीक्षाओं की तैयारी के लिए छात्रों को अपना जिला और प्रदेश न छोड़ना पड़े।

योजना को लागू करने के लिए सॉफ्टवेयर तैयार हो रहा है। सॉफ्टवेयर के जरिए प्रदेश का युवा वर्ग सिविल सेवा परीक्षा की कोचिंग ले सकेगा। तैयारी के लिए उन्हें न तो अपने शहर से बाहर जाना पड़ेगा और न ही अधिक धन खर्च करना पड़ेगा। इसके अलावा हर साल पांच प्रतिभाओं को यूपी गौरव पुरस्कार से सम्मानित किया जाएगा।

Continue Reading

Trending