Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

प्रादेशिक

लखनऊः कोरोना से मरने वाले कर्मचारियों के परिजन को इतने रुपए की सहायता दे रही है यूपी सरकार

Published

on

लखनऊ। उत्तर प्रदेश की योगी सरकार ने मंगलवार को कहा कि कोविड-19 के रोकथाम और संक्रमितों के उपचार के दौरान संक्रमण से मरने वाले सभी सरकारी, निगमों और अन्य विभाग के कर्मचारियों के परिवारों को 50 लाख रुपये की अनुग्रह राशि प्रदान करने का प्रावधान किया गया है।

समाजवादी पार्टी के सदस्‍य मोहम्‍मद फहीम इरफान के एक प्रश्‍न के लिखित उत्तर में सीएम योगी ने बताया। सीएम योगी ने बताया कि कोविड-19 की रोकथाम और उपचार के लिए काम करने वाले सभी कर्मचारियों, अर्द्ध-सरकारी, निगमों, स्‍वायत्त संस्‍थानों और संविदाकर्मियों के कोरोना वायरस के संक्रमण से मृत्‍यु होने पर उनके परिजनों को 50 लाख रुपये की अनुग्रह राशि देने का प्रावधान है। उन्‍होंने बताया कि 26 अक्‍टूबर, 2020 से अब तक 19 कर्मियों के परिजनों को 50-50 लाख रुपये की राशि दी जा चुकी है।

प्रादेशिक

कोरोना के बढ़ते मामलों के बाद अमरावती में 8 मार्च तक के लिए लगा लॉकडाउन

Published

on

नई दिल्ली। महाराष्ट्र में कोरोना एक बार फिर पांव पसारता नजर आ रहा है। अमरावती जिले में लगातार ज्यादा मामले आने के बाद यहां 8 मार्च तक के लिए लॉकडाउन बढ़ा दिया गया है।

इससे पहले अमरावती में 1 मार्च तक के लिए ही लॉकडाउन का फैसला लिया गया था। बढ़ते मामलों को देखते हुए अचलपुर शहर के साथ अब अंजनगांव सुर्जी शहर में भी लाकडाउन लगाने की बात कही गई है।

अंजनगांव सुर्जी शहर में कोरोना के ज्यादा केस होने के कारण कैंटोनमेंट एरिया घोषित किया गया है. लॉकडाउन में केवल आश्यक सेवाओं को संचालन की अनुमति दी गई है।

महाराष्ट्र के 36 में से 28 जिलों में कोरोना संक्रमण के मामले लगातार बढ़ते जा रहे हैं। 21 फरवरी के बाद से कोरोना के मामलों में बढ़ोतरी देखने को मिला है।

महाराष्ट्र के लातूर, हिंगोली, परभणी, नादेड़ जैसे इलाकों में कोरोना के केस तेजी से बढ़ रहे हैं। स्वास्थ्य मंत्रालय के आंकड़ों के मुताबिक विदर्भ, अमरावती, अकोला और यवतमाल कोरोना संक्रमण के नए हॉटस्पॉट के तौर पर सामने आए हैं।

Continue Reading

Trending