Connect with us

नेशनल

कोरोनाः फेल हुआ प्लाज्मा थेरेपी का प्रयोग, शख्स की हुई मौत

Published

on

मुंबई। भारत में कोरोना वायरस के मामले बीते कुछ दिनों में तेजी से बढ़े हैं। देश में अब तक 1100 से ज्यादा लोग इस खतरनाक वायरस से जान गंवा चुके हैं। फिलहाल इसकी कोई सटीक दवा न होने की वजह से लक्षण के आधार पर इसका इलाज किया जा रहा है।

भारत में कोरोना संक्रमित बढ़ते मामले के बीच प्लाज्मा थेरेपी को आशा की किरण के रूप में देखा जा रहा था। लेकिन महाराष्ट्र में यह थेरेपी सफल नहीं हो पाई।

रिपोर्ट्स के मुताबिक राज्य में प्लाज्मा थेरेपी का प्रयोग एक शख्स पर करने के बाद भी वह ठीक न हो सका और उसकी मौत हो गई। मीडिया रिपोर्ट के दावे के मुताबिक मुंबई के लीलावती अस्पताल में जिस 52 वर्षीय शख्स पर प्लाज्मा थेरेपी का प्रयोग किया गया था

उसकी मौत हो चुकी है। इससे पहले राज्य के स्वास्थ्य मंत्री राजेश टोपे ने कोविड-19 रोगी पर इस उपचार पद्धति का प्रयोग सफल होने का दावा किया था।

socialmedia

World Soil Day 2020 : जानिए क्यों मनाया है International Soil Day

Published

on

By

05 दिसंबर को दुनिया भर में विश्व मृदा दिवस मनाया जाता है। इसे world Soil Day भी कहते हैं।

इस दिन को मनाने का उदेश्य किसानों के साथ आम लोगों को मिट्टी की महत्ता के बारे में जानकारी देना है। संयुक्त राष्ट्र महासभा के द्वारा इस वर्ष की थीम “मिट्टी को जीवित रखें–मिट्टी की जैव विविधता का संरक्षण करें”रखा गया है।

आपको बता दें कि दिसंबर 2013 को संयुक्त राष्ट्र महासभा ने 68वीं सामान्य सभा की बैठक में पारित संकल्प के द्वारा 05 दिसंबर को विश्व मृदा दिवस मनाने का संकल्प लिया गया था।

Continue Reading

Trending