Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

प्रादेशिक

भ्रष्टाचारी SDM को सीएम योगी ने डिमोट कर बना दिया तहसीलदार

Published

on

लखनऊ। यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ भ्रष्टाचारियों के खिलाफ सख्त एक्शन लेने में जरा भी नहीं चूकते हैं। अब सीएम योगी नेमेरठ के सरधना तहसील में तैनात रहे एसडीएम कुमार भूपेंद्र सिंह को तहसीलदार के पद पर अवनति (डिमोट) करने का आदेश दिया है। इस एक्शन की जानकारी यूपी सरकार के आधिकारिट ट्विटर हैंडल से दी गई है।

सीएम योगी के आधिकारिक ट्विटर हैंडल से ट्वीट किया गया, CM योगी आदित्यनाथ जी ने तहसील सरधना, मेरठ में नियमविरुद्ध ढंग से विनिमय की गई पशुचर श्रेणी की भूमि के संबंध में शासकीय हितों की उपेक्षा कर अमलदरामद का आदेश पारित करने के दोषी तत्कालीन एसडीएम, सरधना, मेरठ को एसडीएम पद से तहसीलदार के पद पर अवनति करने का आदेश दिया है।

जानकारी के अनुसार मेरठ के ग्राम शिवाया, जमाउल्लापुर, परगना दौराला, तहसील सरधना के राजस्व अभिलेखों में पशुचर के रूप में दर्ज 1.5830 हेक्टेयर भूमि वर्ष 2013 में निजी बिल्डर को आवंटित कर दिया गया था. इसकी शिकायत के बाद जांच हुई।

मामले में पता चला कि 2016 में यहां एसडीएम के रूप में तैनाती के दौरान भूपेंद्र सिंह ने सरकार के हितों की उपेक्षा करते हुए, निजी हितों की पूर्ति के लिए सम्बंधित पक्षों से मिलीभगत की और रेवन्यू कोर्ट मैनुअल के खिलाफ अगस्त 2016 में अमलदरामद का आदेश पारित कर दिया था। जांच के बाद उत्तर प्रदेश शासन ने इसे कदाचार मानते हुए इन्हें पदावनत करने का आदेश दिया है।

प्रादेशिक

सूरत: सड़क किनारे सो रहे मजदूरों को ट्रक ने रौंदा, 15 की मौत

Published

on

सूरत। गुजरात के सूरत के पिपलोद गांव में गन्ने से लदे एक ट्रक ने सड़क किनारे सो रहे 20 मजदूरों को कुचल दिया। इस हादसे में 15 लोगों की मौत हो गई है जबकि पांच अन्य घायल हो गए। मरने वालों में एक 8 पुरुष, 5 महिलाएं और 2 बच्चे शामिल हैं। हादसा देर रात करीब 12 बजे के आसपास हुआ।

बताया जा रहा है कि गन्ने से भरा ट्रक बेहद तेज रफ्तार होने की वजह से बेकाबू हुआ और फिर सड़क किनारे सो रहे लोगों के लिए काल बन गया। पुलिस के मुताबिक हादसे के शिकार हुए लोग मजदूरी करते थे और सभी राजस्थान के बांसवाड़ा जिले के कुशलगढ़ के रहने वाले थे।

उधर, पीएम मोदी ने इस हादसे पर दुःख जताते हुए मुआवजे का एलान किया है। पीएम मोदी ने घटना पर कहा, ”सूरत ट्रक दुर्घटना में लोगों की जान जाना बेहद दुखद है। मेरी संवेदनाएं पीड़ित परिवारों के साथ हैं। घायलों के शीघ्र स्वस्थ्य़ होने की कामना करता हूं। पीएम मोदी ने मृतकों के परिजनों को दो लाख रुपये मुआवजा और घायलों के लिए पचास हजार रुपये देने का एलान किया है।

Continue Reading

Trending