Connect with us

प्रादेशिक

ठंड में कोई गरीब खुले में सोता हुआ न मिले, सीएम योगी का जिलों के डीएम-एसपी को निर्देश

Published

on

लखनऊ। यूपी में ठंड ने दस्तक देनी शुरू कर दी है। मौसम विभाग का अपडेट है कि आने वाले दिनों में पारा और गिरेगा और ठंड भी बढ़ेगी। ऐसे में गरीबों को ठंड से बचाने के लिए सीएम योगी ने कमर कस ली है।

सीएम योगी ने ट्वीट कर कहा कि हमारे समाज के आश्रयहीन व असमर्थ जनों का ठंड में ख्याल रखने हेतु यूपी सरकार सतत सक्रिय है। सभी जिलों में DM, SSP/SP, CDO व SDM सहित वरिष्ठ अधिकारी क्षेत्र में भ्रमण कर सुनिश्चित करेंगे कि कोई भी खुले में न सोए। सभी रैनबसेरों में सुरक्षा समेत सभी आवश्यक सुविधाएं सुनिश्चित की जाएंगी।

ऑनलाइन होंगे सभी रैन बसेरे

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शीतलहर चलने से पहले गरीबों और निराश्रितों को राहत पहुंचाने के लिए जरूरतमंदों को कंबल बांटने और अलाव जलवाने की व्यवस्था समय से करने के निर्देश दिए हैं। योगी ने कहा कि जरूरतमंद नजदीकी रैनबसेरे को आसानी से खोज सकें, इसके लिए इस वर्ष पहली बार राज्य में शीतलहर में स्थापित किये जाने वाले रैनबसेरों का विवरण ऑनलाइन दर्ज कराया जाएगा।

यूपी के सभी डीएम को सीएम योगी ने निर्देश दिया है कि कंबल बांटने का काम पूरी पारदर्शिता से किया जाए। मुख्यमंत्री ने कहा है कि शीतलहर के दौरान गरीबों और निराश्रितों को राहत पहुंचाने का काम पूरी ईमानदारी से करने के लिए पैसे की कोई कमी नहीं होने दी जाएगी। मुख्यमंत्री के निर्देश पर राजस्व विभाग ने शीतलहर में राहत कार्य के लिए 19.25 करोड़ रुपये दिए गए हैं। कंबल बांटने के लिए प्रत्येक तहसील को पांच-पांच लाख और अलाव का 50-50 हजार रुपये दिए गए हैं।

नेशनल

मुंबई मेें सीएम योगी,फिल्म सिटी को लेकर बॉलीवुड हस्तियों से करेंगे बात

Published

on

By

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ दो दिनों के दौरे पर मुंबई पहुंचे हैं। उन्होंने बॉलीवडु अभिनेता अक्षय कुमार से मुलाकात भी की है।

Pfizer-BioNTech कोरोना वैक्सीन को ब्रिटेन सरकार ने दी मंजूरी

सीएम योगी ने यूपी के गौतमबुद्ध नगर में यमुना एक्सप्रेसवे के पास बनने वाले फिल्म सिटी को लेकर अक्षय कुमार से चर्चा की।साथ ही अक्षय कुमार से मुलाकात की एक तस्वीर शेयर करते हुए सीएम योगी ने ट्वीट किया, “आज मुंबई में भारतीय फिल्म जगत के लोकप्रिय अभिनेता अक्षय कुमार से शिष्टाचार भेंट हुई। चलचित्र जगत के विभिन्न पहलुओं के संबंध में उनसे सार्थक विमर्श हुआ. अपने कार्य के प्रति उनकी समझ, लगन और रचनाधर्मिता युवाओं के लिए प्रेरणास्पद है।

सीएम योगी की ये मुलाकात अभिनेता अक्षय से मुंबई के होटल ऑबेराय में हुई है। सीएम योगी बुधवार को निर्माता निर्देशक सुभाष घई, रमेश सिप्पी, तिग्मांशु धूलिया, मधुर भंडारकर, सिद्धार्थ रॉय कपूर और टी सिरीज़ के प्रमुख भूषण कुमार के साथ फिल्म सिटी को लेकर बात करेंगे।

#Filmcity #bollywood #cmyogi #uttarpradesh

Continue Reading

Trending