Connect with us

प्रादेशिक

सीएम योगी ने NEET टॉपर आकांक्षा सिंह को किया सम्मानित, पढ़ाई का पूरा खर्च उठाने का किया एलान

Published

on

लखनऊ। नीट परीक्षा में 100 फीसदी अंक लाकर प्रदेश की नाम रौशन करने वाली कुशीनगर की छात्रा आकांक्षा सिंह को सीएम योगी ने आज अपने आवास पर सम्मानित किया। इस दौरान आकांक्षा के माता पिता भी उसके साथ मौजूद रहे।

इस दौरान सीम योगी ने घोषणा आकांक्षा और उसके भाई को एक-एक टैबलेट दिया। साथ ही घोषणा की कि आकांक्षा की आगे की पूरी पढ़ाई और हास्टल का खर्च उत्तर प्रदेश सरकार उठाएगी। गांव की एक सड़क का नाम भी आकांक्षा के नाम पर होगा।

मुख्यमंत्री ने आकांक्षा सिंह को सम्मानित करने के बाद कहा कि यह उपलब्धि न सिर्फ कुशीनगर व प्रदेश बल्कि पूरी देश की बेटियों के लिए प्रेरणा का बनेगी। उन्होंने कहा कि यह उन लोगों के लिए भी संदेश है जो बेटियों को कम आंकते हैं और उन्हें पढ़ने नहीं भेजते। मुख्यमंत्री ने कहा कि आकांक्षा न्यूरो सर्जन बनना चाहती हैं। उनकी रैंक के मुताबिक उन्हें एम्स में एडमिशन मिल जाएगा।

मुख्यमंत्री द्वारा सम्मानित किए जाने पर आकांक्षा सिंह ने कहा कि यह किसी सपने के पूरा होने जैसा था। उन्होंने सरकार के मिशन शक्ति अभियान को भी सराहा और कहा कि इससे उन्हें प्रेरणा मिली है।

प्रादेशिक

गोरखपुर में सीएम योगी : कोविड-19 को लेकर कही ये बात

Published

on

By

गोरखपुर में महाराणा प्रताप शिक्षा परिषद संस्थापक सप्ताह समारोह के उद्घाटन के मौके पर सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि कोई व्यक्ति अचानक बड़ा नहीं होता इसके लिए प्रयास करना ज़रूरी है।

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीन मैचों की टी20 सीरीज़ आज से शुरू

सीएम ने कहा कि मैं रात में जनरल बिपिन रावत से चर्चा कर रहा था। मैंने कहा कि एक बात बताएं देश की सीमाओं की रक्षा करता हुआ हमारा एक सैनिक जब उन दुरूह क्षेत्रों में देश की रक्षा कैसे कर पाता है। ऐसी जगहों पर एक से दो दिन, चार दिन व्यक्ति गया और मौज-मस्ती कर वापस आ गया। लेकिन जवान दुरूह पस्थितियों में निरंतर दिन-रात देश की सीमाओं की रक्षा करते हुए कैसे संभव हो पाता है।

इस पर जनरल बिपिन ने उत्‍तर दिया कि यह आसान कार्य है। सैनिकों को उन पहाड़ों पर नई ऊर्जा मिलती है।सीएम ने कहा कि हमको इस बात का ध्यान रखना होगा कि कोविड-19 हमारे सामने चुनौती जरूर प्रस्तुत किया। लेकिन आपदा में हमने नई कार्यपद्धि‍त को विकसित किया। इससे जीवन आसान हो गया।

Continue Reading

Trending