Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

अन्तर्राष्ट्रीय

इंडोनेशिया का यात्री विमान समुद्र में क्रैश, 62 लोग थे सवार

Published

on

जकार्ता। इंडोनेशिया की राजधानी जकार्ता से उड़ान भरने वाली श्रीविजया एयर की फ्लाइट समुद्र में क्रैश हो गई है। इस प्लेन में 12 क्रू मेंबर्स के अलावा 50 यात्री सवार थे। यह विमान इंडोनेशिया के लाकी द्वीप के पास क्रैश हुआ है। इस हादसे के बाद विमान में किसी के भी बचने की उम्मीद नहीं है।

विमान के रजिस्ट्रेशन नंबर के अनुसार, लापता बताया जा रहा विमान 26 साल पुराना बोइंग 737-500 श्रृंखला का है। जिसने शनिवार शाम को जकार्ता के सोकार्नो-हट्टा हवाई अड्डे से उड़ान भरी थी। उड़ान भरने के चार मिनट बाद ही एयर ट्रैफिक कंट्रोल का विमान से संपर्क टूट गया था। जिसके बाद से खोज और बचाव कार्य शुरू कर दिया गया था

खराब मौसम के चलते खोज और बचाव अभियान में मुश्किल आ रही थी। इंडोनेशिया की नेशनल सर्च एंड रेस्क्यू एजेंसी (बसारनस) के मानव शरीर के अंग और विमान का मलबा मिला है। इंडोनेशिया के परिवहन मंत्री बुदि करया सुमाड़ी ने कहा है कि राष्ट्रपति जोको विडोडो ने बचावकर्मियों को निर्देश दिया है कि वे पूरी ताकत से खोज और बचाव का काम करें। वहीं एजेंसी के प्रवक्ता यूसुफ लातिफ ने बताया है कि लगभग 100 बचावकर्मी मौके पर थे। वहीं परिवहन मंत्रालय ने विमान दुर्घटना की जांच शुरू कर दी है।

इससे पहले त्रिसुला कोस्ट गार्ड शिप के कमांडर कैप्टन ईको सूर्या हादी ने एक स्थानीय टीवी को बताया था कि मानव शरीर के अंग, विमान का मलबा और लाइफ जैकेट मिले हैं। सुमाड़ी ने कहा कि विमान में सवार लोगों में 50 यात्री थे। इनमें 7 बच्चे और 3 शिशु शामिल हैं। वहीं 12 चालक दल के सदस्य थे।

अन्तर्राष्ट्रीय

भारत की भेजी वैक्सीन पाकर खुश हुए ब्राज़ीली राष्ट्रपति, हनुमान जी की फोटो ट्वीट कर कहा धन्यवाद

Published

on

नई दिल्ली। भारत से कोरोना वायरस वैक्सीन की 20 लाख खुराक मिलने के बाद ब्राजील के राष्ट्रपति जेयर बोलसोनारो ने भगवान हनुमान की संजीवनी बूटी लेकर जाते हुए तस्वीर ट्वीट कर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और भारत का आभार जताया है। ब्राजीली राष्ट्रपति का ये ट्वीट सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है।

उन्होंने लिखा कि वैश्विक बाधा को दूर करने के प्रयासों में शामिल एक महान भागीदार को पाकर ब्राजील सम्मानित महसूस कर रहा है। भारत से ब्राजील वैक्सीन का निर्यात कर हमारी सहायता करने के लिए धन्यवाद। उन्होंने हिंदी में भी ‘धन्यवाद’ लिखकर भारत के प्रति अपना समर्थन जताया है।

भारत कोरोना वायरस महामारी से निपटने में अपने पड़ोसी देशों के साथ मित्र देशों को भी दिल खोलकर मदद कर रहा है। एक रिपोर्ट के मुताबिक, 22 जनवरी तक भारत ने विभिन्न देशों को कोविशील्ड की 1.417 करोड़ खुराक पहुंचाई है। इसमें भूटान, मालदीव, बांग्लादेश, नेपाल, म्यामांर और सेशेल्स शामिल हैं। इनके अलावा भारत ने ब्राजील और मोरक्को सहित दुनिया के कई देशों को वैक्सीन सप्लाई कर रहा है।

Continue Reading

Trending