Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

नेशनल

बीजेपी का स्थापना दिवस आज, सीएम योगी ने ट्वीट कर दी बधाई

Published

on

लखनऊ। भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) मंगलवार यानी आज अपना 41वां स्थापना दिवस मना रही है। 6 अप्रैल 1980 को बीजेपी की स्थापना हुई थी।

इस मौके पर उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने पार्टी के कार्यकर्ताओं को शुभकामनाएं दी है। सीएम योगी ने ट्वीट किया, भारतीय राजनीति को उदात्त लोकतांत्रिक, मानवीय एवं राष्ट्रीय मूल्यों से प्रदीप्त करने वाली भारतीय जनता पार्टी के स्थापना दिवस की सभी प्रतिबद्ध व समर्पित कार्यकर्ताओं को हार्दिक बधाई एवं शुभकामनाएं।

बता दें कि पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की अध्‍यक्षता में जनसंघ से निकले लोगों ने आज ही के दिन बीजेपी बनाई। वाजपेयी और लंबे अरसे तक उनकी परछाई रहे पूर्व उप-प्रधानमंत्री लालकृष्‍ण आडवाणी ने मिलकर पार्टी को 1984 में दो सीट से 1998 में 182 सीटों तक ला खड़ा किया था।

साल 2014 में नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में बीजेपी ने पिछले सारे रिकॉर्ड तोड़ते हुए लोकसभा में 282 सीटें हासिल कीं। वहीं, 5 साल बाद अपने ही रिकॉर्ड को ध्वस्त करते हुए बीजेपी ने 300 से ज्यादा सीटें जीतीं और दोबारा सरकार बनाई।

नेशनल

पीएम मोदी ने बुलाई हाई लेवल मीटिंग, आज रात 8 बजे मंत्रियों-अधिकारियों के साथ करेंगे समीक्षा

Published

on

नई दिल्ली। देश में कोरोना वायरस लगातार तेजी से अपने पैर पसार रहा है। बीते कई दिनों से देश में 2 लाख से ज्यादा मामले सामने आ रहे हैं। इसके साथ ही मरने वालों का आंकड़ा भी अब तेजी से बढ़ने लगा है।

इस बीच पीएम मोदी आज रात 8 बजे एक बैठक करने वाले हैं। इसमें मंत्रियों व अधिकारियों से वे चर्चा करेंगे। इससे पहले केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ हर्षवर्धन ने 11 राज्यों के स्वास्थ्य मंत्रियों संग समीक्षा बैठक की।

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार, पिछले 24 घंटों में 2.34 लाख से अधिक नए मामले सामने आए। बीते 24 घंटों में 1,300 से अधिक मौतों की बात भी सामने आई है। पिछले 24 घंटों में, देश में 1,341 COVID से संबंधित मौतें हुईं हैं। इसके साथ ही इस महामारी से मरने वालों की संख्या 1,75,649 हो गई।

पिछले कुछ हफ्तों में,कई राज्यों ने अस्पताल के बेड, ऑक्सीजन की आपूर्ति और कोविड-19 टीकों की कमी की बात कही है। कल प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ऑक्सीजन सप्लाई को लेकर एक हाई लेवल बैठक भी की, जिसमें राज्यों के साथ तालमेल बिठाने के आदेश दिए।

 

Continue Reading

Trending