Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

प्रादेशिक

बिहार के वैशाली जिले में युवती को जिंदा जलाए जाने की घटना में एक शख्स हुआ गिरफ्तार

Published

on

चुनाव के दौरान 30 अक्टूबर को हुई इस वारदात को लेकर सवाल उठ रहे थे। 15 दिन बाद पीएमसीएच में युवती की मौत के बाद जब परिजन कारगिल चौक पर आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग को लेकर प्रदर्शन पर उतरे तब इस घटना के बारे में लोगों को पता चला।
सवालों के घेरे में खड़ी पुलिस ने त्वरित कार्रवाई करते हुए 17वें दिन एक आरोपी चंदन कुमार को गिरफ्तार कर लिया। वहीं पुलिसिया कार्रवाई में हुई लापरवाही पर इलाके के एसएचओ को निलंबित कर दिया गया है।
#bihar #crime #vaishali #police

प्रादेशिक

05 मई से प्रदेशव्यापी विशेष कोविड टेस्टिंग अभियान प्रारम्भ किया जा रहा हैः सीएम योगी

Published

on

लखनऊ। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बुधवार को लखनऊ स्थित कैंसर संस्थान में स्थापित 100 बेड के डेडिकेटेड कोविड अस्पताल का लोकार्पण किया। इस अवसर पर मुख्यमंत्री ने अस्पताल का निरीक्षण किया व रोगियों के लिए उपलब्ध सुविधाओं की जानकारी प्राप्त की।

उन्होंने कहा कि प्रदेश में कोविड बेड्स की संख्या निरन्तर बढ़ाई जा रही है। आज इसी क्रम में चिकित्सा शिक्षा विभाग द्वारा कैंसर संस्थान में ऑक्सीजन एवं वेंटिलेटर युक्त 100 बेड्स के कोविड अस्पताल की व्यवस्था की गई है। यहां आज से कोविड मरीज भर्ती हो सकेंगे। उत्तर प्रदेश सर्वाधिक कोविड टेस्टिंग करने वाला राज्य है।कोविड संक्रमण से गांवों को सुरक्षित रखने के लिए आगामी 05 मई से प्रदेशव्यापी विशेष कोविड टेस्टिंग अभियान प्रारम्भ किया जा रहा है।

मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रदेश सरकार स्वास्थ्य क्षेत्र में जनशक्ति बढ़ाते हुए मेडिकल एवं नर्सिंग के अंतिम वर्ष के छात्र-छात्राओं को मानवता की सेवा का अवसर दे रही है। इस कार्य हेतु उन्हें उचित मानदेय प्रदान किया जाएगा: कोविड मरीजों के इलाज व देखभाल में कार्यरत सभी चिकित्साकर्मियों को प्रोत्साहन स्वरूप वर्तमान वेतन एवं मानदेय का 25 प्रतिशत अतिरिक्त प्रदान किया जाएगा। कोविड अस्पतालों में वरिष्ठ चिकित्सक नियमित राउंड लें। सभी निजी एवं सरकारी कोविड अस्पताल में मरीज के परिजनों को दिन में एक बार मरीज के स्वास्थ्य की स्थिति की जानकारी दी जाए।

 

Continue Reading

Trending