Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

नेशनल

अमृतसर रेल हादसा LIVE Updates: रेलवे ने मानी गलती, नहीं किया गया आपातकालीन ब्रेक का उपयोग!

Published

on

अमृतसर रेल हादसा

नई दिल्ली। रावण दहन देखने के दौरान अमृतसर में हुए ट्रेन हादसे में मृतकों की संख्या 60 हो गई है जबकि कई लोग गंभीर रुप से घायल हैं।

दशहरा की शाम हुए इस भीषण हादसे के बाद रेलवे ने इस घटना से खुद को अलग कर लिया है। उत्तरी रेलवे के प्रवक्ता दीपक कुमार ने बयान जारी कर कहा कि जिस जगह पर रावण दहन हो रहा था वो रेलवे के अधिकार क्षेत्र से बाहर है।

बयान के अनुसार, ‘वहां पर दशहरा कार्यक्रम आयोजित करने के बारे में ना तो क्षेत्रीय प्रशासन और ना ही कार्यक्रम आयोजक ने कोई सूचना दी।

उन्होंने कहा, “तो रेलवे से अनुमति लेने का सवाल ही नहीं उठता।” उन्होंने कहा कि शुक्रवार शाम कार्यक्रम के समय मानवीय क्रॉसिंग के दरवाजे बंद थे।

हालांकि एक वरिष्ठ रेलवे अधिकारी ने यह माना कि लोको पायलट ने आपातकालीन ब्रेक का इस्तेमाल नहीं किया। अधिकारी ने स्वीकार किया कि क्रॉसिंग पर खड़े व्यक्ति को नजदीकी स्टेशन को वहां कार्यक्रम की भीड़ इकट्ठी होने की सूचना देनी चाहिए थी। स्टेशन मास्टर को सतर्क होना चाहिए था और बाद में उसे लोको पायलटों को सतर्क करना चाहिए था।

नेशनल

योग दिवसः पीएम नरेंद्र मोदी ने दी विश्व को M-YOGA ऐप की सौगात

Published

on

नई दिल्ली। 21 जून 2015 को भारत की पहल ने पूरे विश्व को अंतरराष्ट्रीय योग दिवस की सौगात दी थी। दुनिया के अलग-अलग देशो ने जहां योग की महत्ता को समझा। वहीं पूरे विश्व में उत्साह की लहर भी देखने को मिली।

सोमवार की सुबह 7वें अंतरराष्ट्रीय योग दिवस के मौके पर पीम नरेंद्र मोदी ने पूरे देश को संबोधित करते हुए योग के माध्यम से बीमारियों से दूर रहने की सलह दी। वहीं दूसरी ओर इसे अपनी दिनचर्या में शामिल करने की बात भी कही।

योग दिवस के मौके पर भारत ने पूरे विश्व को एक और सौगात देते हुए M-YOGA ऐप को लॉन्च करने की घोषणा की है। इस ऐप के माध्यम से पूरे विश्व के देशो मे अलग-अलग भाषाओं मे योग को सिखाया जायेगा।

Continue Reading

Trending