Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

मनोरंजन

आज के ही दिन मौत के मुंह से निकल कर आए थे अमिताभ बच्चन, इस सीन ने पहुंचा दिया था अस्पताल

Published

on

33 साल पहले बॉलीवुड के शहंशाह अमिताभ बच्चन 26 जुलाई 1982 को बंगलुरु में कुली के सेट पर घायल हुए थे। तीन दिन सीरियस चोट और दर्द की कशमकश के बीच जब चौथे दिन अमिताभ कोमा में चले गए तब डॉक्टर्स ने उन्हें मुंबई शिफ्ट किया। उस दिन हॉस्पिटल के अंदर और बाहर लोग दुआएं कर रहे थे, जिस कारण अमिताभ को दोबारा जीवन मिला। अमिताभ ने कहा है कि ‘कुली’ के सेट पर हुई दुर्घटना के दौरान उनके लिए दुआ करने वालों के वह शुक्रगुजार हैं।

साभार – INTERNET

2 अगस्त 1982, मुंबई का ब्रीचकैंडी हॉस्पिटल। अमिताभ बच्चन लगभग मौत के मुंह में जा चुके थे। ब्रीचकैंडी में डॉक्टर्स ने अमिताभ का दोबारा ऑपरेशन किया। यह ऑपरेशन करीब 8 घंटे चला। लाइफ सपोर्ट सिस्टम पर होने के बावजूद डॉक्टर्स लगभग नाउम्मीद हो चुके थे कि वे बचेंगे। जया आईसीयू के बाहर खड़ी थीं। डॉक्टर्स निराश होकर बाहर आने लगे, तभी जया को अमिताभ के पैरों में हरकत दिखाई दी।

साभार – INTERNET

जया ने चिल्लाते हुए कहा डॉक्टर्स से कहा-  मैंने इनके पैरों को हिलते देखा आप एक बार फिर से चेक कीजिए। इसके बाद अमिताभ को एक इंजेक्शन दिया गया। तब जाकर अमिताभ की सांसें वापस लौटीं और धीरे-धीरे वे रिकवर करने लगे। 24 सितम्बर को उन्हें डिस्चार्ज किया गया।

साभार – INTERNET

बच्चन ने इस ट्वीट में एक तस्वीर लगाई है, जिसमें वह अपने पिता के पैर छू रहे हैं। उन्होंने लिखा, ‘दो अगस्त 1982.. कुली हादसे के बाद मेरा पुर्नजन्म हुआ। घर वापसी पर, पिता की आंखों में पहली बार आंसू देखे।’

साभार – INTERNET

पेपर में छपे थे दुआ करने वाले विज्ञापन – अमिताभ की सलामती के लिए दुआ करने वालों की दीवानगी इससे पता चली कि उस वक्त के अखबारों में उनके जिंदगी के लिए दुआ करने विज्ञापन तक निकाले गए। चौबीसों घंटे ब्रीच कैंडी अस्पताल के बाहर हजारों प्रशंसकों की भीड़ लगी रहती थी।

साभार – INTERNET

वर्ल्ड फैन्स डे हैशटैग से सेलिब्रेशन – अमिताभ के फैन्स 2 अगस्त का दिन #WorldFansDay हैशटैग से सेलिब्रेट कर रहे हैं। अमिताभ खुद इस दिन अपना सैकेंड बर्थडे मनाते हैं। पिछले कुछ सालों से ट्विटर पर इस दिन को रीकॉल करते आ रहे हैं। इस बार भी अमिताभ ने ट्वीट कर उन सभी फैन्स को धन्यवाद दिया है।

 

मनोरंजन

केआरके पर चला कोर्ट का डंडा, अब सलमान के खिलाफ कुछ नहीं बोल सकेंगे

Published

on

मुंबई। सुपरस्टार सलमान खान की फिल्म का रिव्यू करके सुर्खियों में रहने वाले कमाल राशिद खान को कोर्ट ने लताड़ते हुए साफ शब्दों में कहा है कि अब वह सलमान खान या उनके बारे में कुछ भी नही बोल सकेगें। केआरके ने सलमान की फिल्म का निगेटिव रिव्यू करने के साथ ही उनके बारे में कई व्यक्तिगत आरोप भी लगाये थे। जिसके बाद सलमान खान की टीम ने केआरके के खिलाफ मानहानि का केस ठोक दिया था।

बुधवार को सलमान खान द्वारा केआरके के खिलाफ मानहानि के केस की सुनवाई थी। सलमान के वकील प्रदीप गांधी ने कोर्ट में कहा, ‘सभी पोस्ट बहुत ही अपमानजनक थे और फिल्म पर कमेंट करने पर कोई रोक नहीं है लेकिन व्यक्तिगत आरोप आधारहीन है।’ तो वहीं फिल्म समीक्षक के वकील मनोज गडकरी ने कोर्ट में बताया, ‘सलमान खान एक पब्लिक फिगर हैl इसके चलते वह क्रिटिसिज्म के दायरे में भी आते हैं और केआरके ने उनकी फिल्म राधे योर मोस्ट वांटेड भाई को लेकर अपनी प्रतिक्रिया दी है।’

मुकदमे में अंतरिम आदेश पारित करते हुए जज ने कहा, ‘कोई भी व्यक्ति अपने नाम से जाना जाता है। उनके नाम की समाज के लिए कोई वैल्यू नहीं हो सकती लेकिन उस व्यक्ति के लिए यह सब कुछ होता हैl अच्छा नाम होना बहुत महत्वपूर्ण है।’

Continue Reading

Trending