Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

खेल-कूद

विशाखापट्टनम वनडे : चहल और कुलदीप ने श्रीलंका को सस्ते में समेटा

Published

on

Loading

विशाखापट्टनम | उपुल थंरगा (95) और सादिरा सामराविक्रमा (42) के बीच दूसरे विकेट के लिए हुई 121 रनों की साझेदारी की बदौलत बड़े स्कोर की तरफ जाती दिख रही श्रीलंका यहां खेले जा रहे तीसरे और निर्णायक वनडे मैच में रविवार को भारत के सामने बड़ा स्कोर खड़ा नहीं कर पाई। वाई.एस. राजशेखर रेड्डी एसीए-वीसीए स्टेडियम में खेले जा रहे इस तीसरे मैच में श्रीलंका ने पहले बल्लेबाजी करते हुए भारत के सामने 216 रनों का लक्ष्य रखा है।

भारतीय गेंदबाजों ने थरंगा और समाराविक्रमा की साझेदारी को तोड़ते हुए मैच में वापसी की और श्रीलंका को 44.5 ओवरों में 215 रनों पर ढेर कर दिया। भारत के लिए युजवेंद्र चहल और कुलदीप यादव ने तीन-तीन विकेट लिए। हार्दिक पांड्या ने दो विकेट लिए। भुवनेश्वर कुमार और जसप्रीत बुमराह को एक-एक विकेट मिला।

15 रनों के कुल स्कोर पर बुमराह ने जब दानुष्का गुणाथिलका (13) को पवेलियन भेजा तो लगा की भारतीय गेंदबाज दूसरे मैच की तरह ही श्रीलंकाई विकटों की झड़ी लगा देंगे, लेकिन थरंगा ने अपने अनुभव का बखूबी इस्तेमाल किया और समाराविक्रमा के साथ पारी को संभाला। थरंगा ने हार्दिक पांड्या द्वारा फेंके गए पारी के नौवें ओवर में लगातार पांच चौके जड़े। इसके बाद उन्होंने अपना अर्धशतक पूरा किया, लेकिन वह अपने शतक से पांच रनों से चूक गए। 82 गेंदों पर 12 चौके और तीन छक्के मारने वाले थरंगा कुलदीप की गेंद पर महेंद्र सिंह धौनी द्वारा स्टम्प कर दिए गए।

थरंगा ने इस साल वनडे में अपने 1000 रन पूरे कर लिए हैं। वह इस साल ऐसा करने वाले तीसरे बल्लेबाज बन गए हैं। उनसे पहले विराट कोहली और रोहित शर्मा ने ऐसा किया है।

थरंगा 160 के कुल स्कोर पर आउट हुए। उनसे पहले चहल ने समाराविक्रमा को अर्धशतक पूरा नहीं करने दिया और 136 के कुल स्कोर पर शिखर धवन के हाथों कैच कराया। इन दोनों बल्लेबाजों के जाने के बाद श्रीलंकाई पारी संभल नहीं पाई और लगातार विकेट खोती रही।

श्रीलंका ने अपने सात विकेट महज 55 रनों में ही खो दिए।

दूसरे मैच में शतक लगाने वाले एंजेलो मैथ्यूज (17) को चहल ने बोल्ड किया। निरोशन डिकवेला (8) को कुलदीप ने श्रेयस अय्यर के हाथों कैच कराया। कप्तान थिसारा परेरा (6) को चहल ने पगबाधा आउट कराया।

सचिथा पाथिराना (7) को पांड्या ने 208 रनों के कुल स्कोर पर आउट किया। दो रन बाद अकिला धनंजय (1) को कुलदीप ने बोल्ड किया।

पांड्या ने सुरंगा लकमल और भुवनेश्वर ने असेला गुणारत्ने (17) को आउट कर श्रीलंकाई पारी का अंत किया।

खेल-कूद

आईपीएल के बीच पत्नी संग रांची पहुंचे सचिन, धोनी के शहर में है ये काम

Published

on

Loading

रांची। जहां इस समय पूरे देश में आईपीएल की धूम मची हुई है वहीं मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर रांची में हैं। उनके साथ उनकी पत्नी अंजलि भी हैं। सचिन यहां ओरमांझी में युवा फाउंडेशन की ओर से आयोजित एक कार्यक्रम के लिए आए हैं।

सचिन ने कहा, “मैं यहां अपने फाउंडेशन के लिए आया हूं। सचिन तेंदुलकर फाउंडेशन यहां के यूथ फाउंडेशन के साथ मिलकर काम करता है। खासकर मैं यहां की महिला खिलाड़ियों का हौसला बढ़ाने आया हूं। इसलिए मैं युवा लड़कियों को देखने आया हूं जो फुटबॉल खेलती हैं और उन्हें प्रोत्साहित करूंगा। इस समय इसके अलावा यहां आने की कोई और वजह नहीं है।

बता दें कि सचिन तेंदुलकर के रांची पहुंचने का वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है। इस वीडियो में फैंस का उनके प्रति उत्साह साफ नजर आ रहा है। वहीं एयरपोर्ट पर रांची डीसी राहुल कुमार सिन्हा उनके स्वागत के लिए पहुंचे और कड़ी सुरक्षा के साथ सचिन को उनके होटल ले जाया गया।

 

Continue Reading

Trending