Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

खेल-कूद

लखनऊ की जमीं पर क्रिकेट के भगवान सचिन के पड़े कदम

Published

on

Loading

लखनऊ। उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ के अमौसी एयरपोर्ट का नजारा पूरी तरह से बदला हुआ था। लोग दोपहर से सचिन की एक झलक पाने के लिए बेचैन रहे। भारतीय क्रिकेट के सबसे कामयाब बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर  कई साल बाद लखनऊ आए है। जैसे खबर मिली कि सचिन की फ्लाइट का आगमन हो गया है तो उसके बाद उनके दीदार के लिए खेल प्रेमियों की लम्बी कतार देखी जा सकती थी। क्रिकेट के पुरुष सचिन तेंदुलकर के साथ उनके प्रशंसक उनके साथ फोटों खिचवाना चाहते थे। मोबाइल के कैमरों के लगातार फ्लैश चल रहे थे। उनकी फोटों को कैमरे में कैद करने की होड़ मची हुई थी। नौनिहाल सचिन से मिलने के लिए बेताब दिखे जबकि कुछ युवा क्रिकेटर उनका ऑटोग्राफ लेना चाहते थे।

दरअसल सचिन तेंदुलकर बुधवार को उत्तर प्रदेश के बाराबंकी जिले का दौरे पर है। उन्होंने यहां मसौली क्षेत्र के बड़ागांव में बुनकरों से मुलाकात की। इसके अलावा सचिन यहां स्प्रीडिंग हैप्पीनेस इंडिया फाउंडेशन और स्काइडर इंडिया कंपनी द्वारा 300 घरों में लगाई गई सोलर पैनल और एलईडी का निरीक्षण किया। सचिन के दौरे को देखते हुए प्रशासन ने सुरक्षा के तगड़े इंतजाम किए हैं। उनकी सुरक्षा में चार सीओ और 125 सिपाहियों की तैनाती की गई है।

सचिन तेंदुलकर बुधवार दोपहर साढ़े तीन बजे के करीब अमौसी एयरपोर्ट पहुंचे थे। यहां से वो सड़क मार्ग के जरिए 4: 30 बजे के करीब बाराबंकी के बड़ागांव के लिए रवाना हो गए। जहां स्काइडर इंडिया कंपनी के कंट्री हेड अनिल चौधरी उनका स्वागत किया। बाराबंकी के बड़ागांव के प्रधान ने उनको पौधा देकर किया स्वागत।

खेल-कूद

आईपीएल के बीच पत्नी संग रांची पहुंचे सचिन, धोनी के शहर में है ये काम

Published

on

Loading

रांची। जहां इस समय पूरे देश में आईपीएल की धूम मची हुई है वहीं मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर रांची में हैं। उनके साथ उनकी पत्नी अंजलि भी हैं। सचिन यहां ओरमांझी में युवा फाउंडेशन की ओर से आयोजित एक कार्यक्रम के लिए आए हैं।

सचिन ने कहा, “मैं यहां अपने फाउंडेशन के लिए आया हूं। सचिन तेंदुलकर फाउंडेशन यहां के यूथ फाउंडेशन के साथ मिलकर काम करता है। खासकर मैं यहां की महिला खिलाड़ियों का हौसला बढ़ाने आया हूं। इसलिए मैं युवा लड़कियों को देखने आया हूं जो फुटबॉल खेलती हैं और उन्हें प्रोत्साहित करूंगा। इस समय इसके अलावा यहां आने की कोई और वजह नहीं है।

बता दें कि सचिन तेंदुलकर के रांची पहुंचने का वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है। इस वीडियो में फैंस का उनके प्रति उत्साह साफ नजर आ रहा है। वहीं एयरपोर्ट पर रांची डीसी राहुल कुमार सिन्हा उनके स्वागत के लिए पहुंचे और कड़ी सुरक्षा के साथ सचिन को उनके होटल ले जाया गया।

 

Continue Reading

Trending