Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

नेशनल

महिला सुरक्षा पर वोडाफोन ने बुलंदशहर में आयोजित किया विशेष सत्र

Published

on

Loading

बुलंदशहर, 22 सितम्बर (आईएएनएस)| भारत के प्रमुख दूरसंचार सेवा प्रदाता-वोडाफोन ने बुलंदशहर में डीएवी कॉलेज के छात्रों के लिए महिला सुरक्षा पर एक विशेष सत्र का आयोजन किया। यह वोडाफोन द्वारा महिला सुरक्षा पर आयोजित अपनी तरह की अनूठी पहल थी। इस मौके पर बुलंदशहर की एसडीम रितू पुिनया तथा वोडाफोन इंडिया में पश्चिमी उत्तरप्रदेश एवं उत्तराखण्ड के बिजनेस हेड दिलिप कुमार गंटा भी मौजूद थे।

डीएवी कॉलेज में आयोजित इस सत्र में दो मोड्यूल शामिल थे- महिला सुरक्षा पर विद्यार्थियों के साथ वोडाफोन टीम का सत्र तथा वोडाफोन सखी एवं इसके फायदे। जिसके तहत जीरो बैलेन्स पर एमरजेंसी कॉलिंग तथा अपना मोबाइल नम्बर रीटेलर को बताए बिना फोन रीचार्ज कराने की सुविधाओं के बारे में जानकारी दी गई।

इसके बाद रितू पुिनया ने छात्रों के साथ एक विशेष सत्र किया जिसके तहत उत्तरप्रदेश में सुरक्षित माहौल बनाने के लिए पुलिसकर्मियों द्वारा किए जा रहे प्रयासों और सुरक्षा उपायों के बारे में जानकारी दी गई। वोडाफोन अपने वोडाफोन सखी अभियान के तहत बुलंदशहर जिले के कई प्रमुख कॉलेजों में इसी तरह के कई सत्रों का आयोजन करने की योजना बना रहा है।

वोडाफोन इंडिया ने हाल ही में पश्चिमी उत्तरप्रदेश और उत्तराखण्ड के उपभोक्ताओं के लिए अनूठी सेवा ‘वोडाफोन सखी पैक’ पेश की है। इस सेवा का लान्च महिला कल्याण एवं बाल विकास मंत्री रेखा आर्या तथा यूपी वेस्ट सर्कल के बिजनेस गंटा के द्वारा किया गया।

वोडाफोन सखी एक मुफ्त सेवा है, जिसके द्वारा उपयोगकर्ता अपना मोबाइल नम्बर रीटेलर को बताए बिना बड़ी आसानी से फोन रीचार्ज करवा सकते हैं। इससे पहले वोडाफोन ने यह सेवा परीक्षण चरण में शुरू की थी, जिसे क्षेत्र के उपभोक्ताओं से बहुत अच्छी प्रतिक्रिया मिली, इसके एक लाख से ज्यादा संतुष्ट महिला ग्राहक बन चुके हैं।

Continue Reading

अन्तर्राष्ट्रीय

जेपी मॉर्गन के CEO बोले- अमेरिका को भी पीएम मोदी जैसे मजबूत नेता की जरुरत

Published

on

Loading

नई दिल्ली। अमेरिकी बैंकिंग फर्म जेपी मॉर्गन चेज के सीईओ जेमी डिमन ने भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की जमकर तारीफ की है। उन्होंने तो यहाँ तक कह दिया कि अमेरिका को भी पीएम मोदी जैसे मजबूत नेताओं की आवश्यकता है। जेमी डिमन ने कहा कि पीएम मोदी ने भारत में जबदरस्त और अविश्वसनीय काम किया है। अमेरिका में भी भारत नरेंद्र मोदी की तरह का प्रधानमंत्री होना चाहिए।

इकोनॉमिक क्लब ऑफ न्यूयॉर्क की तरफ से आयोजित एक कार्यक्रम को संबोधित करते हुए जेमी डिमन ने कहा कि मैं अमेरिका के लिबरल प्रेस को जानता हूं, जो लगातार नरेंद्र मोदी की आलोचना करते हैं। उन्होंने 40 करोड़ लोगों को गरीबी से बाहर निकाला है.। इस दौरान डिमन ने भारत में गरीबी उन्मूलन, बुनियादी ढ़ांचे आर्थिक विकास समेत कई अन्य विषयों पर खुलकर बात रखीं।

उन्होंने कहा, “अमेरिका के कई अधिकारी भारत को लेकर कई बातें कहते हैं, लेकिन अपना देश कैसे चलाना है इस बारे में सोचने की जरूरत है। भारत में नरेंद्र मोदी चुनौतियों का सामना कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि कुछ देशों की सरकारें जलवायु परिवर्तन और श्रम अधिकारों को लेकर भारत की आलोचना करती हैं, जबकि उनके पास शौचालय जैसी मूलभूत सुविधाएं नहीं है। फिर भी वो डटकर चुनौतियों का समाना कर रहे हैं। उन्होंने कहा, ‘भारत ने एक नई चलन शुरू की है, जिसमें लोगों को फिंगर प्रिंट और आंख से पहचान की जाती है। यह भी भारत के लिए एक उल्लेखनीय है।

डिमन ने आगे कहा कि भारत मूलभूत सुविधाओं पर काम करते हुए आगे की दिशा में काम कर रहा है। विकासशील देश से विकसित देश की ओर बढ़ने के लिए वहां की सरकार लगातार प्रयास कर रही है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी देश को बढ़ाने के लिए लगातार काम कर रहे हैं।

Continue Reading

Trending