Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

अन्तर्राष्ट्रीय

उत्तर कोरिया की संप्रभुता की रक्षा के लिए परमाणु हथियार जरूरी : किम जोंग उन

Published

on

Loading

This picture released from North Korea's official Korean Central News Agency on January 1, 2013 shows North Korean leader Kim Jong-Un delivering a New Year's Day address in Pyongyang.  Kim Jong-Un called for efforts to ease cross-border tensions with the South by following through on previous joint declarations signed by the two Koreas.   AFP PHOTO / KCNA via KNS  ---EDITORS NOTE--- RESTRICTED TO EDITORIAL USE - MANDATORY CREDIT "AFP PHOTO / KCNA VIA KNS" - NO MARKETING   NO ADVERTISING CAMPAIGNS - DISTRIBUTED AS A SERVICE TO CLIENTS

प्योंगयांग। उत्तर कोरिया के शीर्ष नेता किम जोंग उन ने कहा कि देश की संप्रभुता की रक्षा का एकमात्र तरीका अपनी परमाणु ताकतों की गुणवत्ता को मजबूत करना और जरूरत पड़ने पर इन हथियारों का इस्तेमाल करना है। ‘केसीएनए’ की शुक्रवार की रिपोर्ट के अनुसार, किम ने एक नवविकसित रॉकेट लांचर के परीक्षण के दौरान यह बात कही।

किम ने कहा कि दुश्मन उत्तर कोरियाई शासन और उसकी प्रणाली को निशाना बनाने की योजनाएं बना रहे हैं। उन्होंने निर्देश दिए कि सेना को राष्ट्र की रक्षा के लिए किसी भी समय परमाणु हथियारों के इस्तेमाल के लिए तैयार रहना चाहिए।

अन्तर्राष्ट्रीय

अमेरिका में पढ़ाई कर रहे दो भारतीय छात्रों की सड़क हादसे में मौत, कॉलेज से घर लौटते समय हुआ हादसा

Published

on

Loading

न्यूयार्क। अमेरिका में पढाई कर रहे तेलंगाना के दो छात्रों की सड़क हादसे में मौत हो गई है। दोनों छात्रों निवेश मुक्का और गौतम कुमार पारसी की शनिवार रात एरिजोना के पियोरिया में उस समय जान चली गई, जब उनकी कार दूसरी कार से जा टकराई। दोनों की उम्र 19 वर्षीय थी।

रिपोर्ट के अनुसार, निवेश करीमनगर जिले के हुजूराबाद शहर का रहने वाला था, वहीं गौतम कुमार जनगांव जिले के स्टेशन घनपुर का रहने वाला था। दोनों एरिजोना स्टेट यूनिवर्सिटी में कंप्यूटर साइंस में इंजीनियरिंग कर रहे थे।

दोनों अपने दोस्तों के साथ विश्वविद्यालय से घर लौट रहे थे, तभी सामने से आ रही कार ने उनके वाहन को टक्कर मार दी। निवेश और गौतम की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि अन्य घायल हो गए। निवेश डॉक्टर दंपत्ति नवीन और स्वाति का बेटा था। दोनों छात्रों के परिवारों ने भारत सरकार से शवों को वापस लाने में मदद की अपील की है।

 

Continue Reading

Trending