Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

खेल-कूद

एशिया कप : बांग्लादेश के सामने 130 रनों का लक्ष्य

Published

on

एशिया कप, बांग्लादेश के सामने 130 रनों का लक्ष्य, शेर-ए-बांग्ला नेशनल स्टेडियम, पाकिस्तान क्रिकेट टीम

Loading

एशिया कप, बांग्लादेश के सामने 130 रनों का लक्ष्य, शेर-ए-बांग्ला नेशनल स्टेडियम, पाकिस्तान क्रिकेट टीम

मीरपुर (ढाका)| पाकिस्तान क्रिकेट टीम ने शेर-ए-बांग्ला नेशनल स्टेडियम में खेले जा रहे एशिया कप के आठवें मैच में बुधवार को मेजबान बांग्लादेश के सामने 130 रनों का लक्ष्य रखा है। टॉस जीतकर पहले खेलते हुए पाकिस्तान ने सरफराज अहमद (नाबाद 58) के अर्धशतक की बदौलत निर्धारित 20 ओवर में सात विकेट खोकर 129 रन बनाए। सरफराज के अलावा शोएब मलिक ने 41 रनों का योगदान दिया। बांग्लादेश की तरफ से सबसे ज्यादा तीन विकेट अल अमीन हुसैन ने लिए। पहली बार एशिया कप का आयोजन टी-20 फारमेट में किया जा रहा है। पाकिस्तान की शुरुआत बेहद खराब रही। टीम के सलामी बल्लेबाज खुर्रम मंजूर (1) एक के कुल स्कोर पर ही पवेलियन लौट गए। दूसरे सलामी बल्लेबाज शरजील खान (10) भी 12 के कुल स्कोर पर आउट हो गए।

एशिया कप 2016

टीम के विकेट लगातर गिरने लगे। टीम 28 रन पर अपने चार विकेट गंवा चुकी थी। इसके बाद सरफराज ने शोएब के साथ पांचवें विकेट के लिए 70 रनों की साझेदारी कर टीम को संभाला। अराफत सनी ने शोएब को आउट कर साझेदारी को तोड़ा। कप्तान शहिद अफरीदी बिना खाता खोले पवेलियन लौटे। अंतिम ओवरों में सरफराज ने टीम को सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचाया। इसमें उन्हें अनवर अली (13) का सहयोग मिला जो पारी की अंतिम गेंद पर आउट हुए। सरफराज नाबाद पवेलियन लौटे। उन्होंने अपनी पारी में 42 गेंदों का सामना करते हुए पांच चौके और दो छक्के लगाए। बांग्लादेश की तरफ से हुसैन के अलावा सनी ने दो विकेट लिए। वहीं मशरफे मुर्तजा और तस्कीन अहमद ने एक-एक विकेट लिया।

खेल-कूद

ICC T20 रैंकिंग में सूर्य कुमार यादव का जलवा बरकरार, नंबर एक की पोजीशन कायम

Published

on

Loading

नई दिल्ली। आईसीसी की ओर से एक बार फिर से टी20 की नई रैंकिंग जारी कर दी गई है। भारत के सूर्यकुमार यादव का नंबर एक की कुर्सी पर कब्जा बना हुआ है। वे पिछले कुछ वक्त से इंटरनेशनल क्रिकेट से दूर बने हुए हैं। इसके बाद भी उनकी कुर्सी पर कोई खतरा नहीं दिख रहा है। वहीं इंग्लैंड के फिल साल्ट 802 की रेटिंग के साथ दूसरे नंबर पर हैं। यानी पहले और दूसरे नंबर के बल्लेबाज के बीच काफी ज्यादा अंतर है।

पाकिस्तान के तेज गेंदबाज शाहीन शाह आफरीदी न्यूजीलैंड के खिलाफ घरेलू मैदान पर पाकिस्तान की चल रही टी20 सीरीज में अपनी मजबूत शुरुआत के दम पर नवीनतम आईसीसी पुरुष टी20 गेंदबाजों की रैंकिंग में दो पायदान ऊपर 17वें स्थान पर पहुंच गए।

अफरीदी श्रृंखला के पहले तीन मैचों में अग्रणी विकेट लेने वाला गेंदबाज है। वहीं पाकिस्तान के दूसरे गेंदबाज हारिस रऊफ 22वें स्थान पर हैं। गेंदबाज की टी-20 रैंकिंग में इंग्लैंड के आदिल रशीद नंबर 1 पर बने हुए हैं।

Continue Reading

Trending