Connect with us

मुख्य समाचार

जल्द शुरू होगी भारत-पाक सचिव स्तरीय वार्ता: अजीज

Published

on

भारत-पाक सचिव स्तरीय वार्ता, पाकिस्तानी प्रधानमंत्री नवाज शरीफ के विदेश मामलों के सलाहकार सरताज अजीज, पठानकोट आतंकवादी हमले की जांच

भारत-पाक सचिव स्तरीय वार्ता, पाकिस्तानी प्रधानमंत्री नवाज शरीफ के विदेश मामलों के सलाहकार सरताज अजीज, पठानकोट आतंकवादी हमले की जांच

वाशिंगटन। पाकिस्तानी प्रधानमंत्री नवाज शरीफ के विदेश मामलों के सलाहकार सरताज अजीज ने उम्मीद जताई है कि भारत-पाक विदेश सचिव स्तरीय वार्ता जल्द निर्धारित होगी। अजीज ने कहा कि पठानकोट आतंकवादी हमले की जांच कर रही पाकिस्तानी टीम अगले कुछ दिनों में भारत का दौरा कर सकती है, उसके बाद विदेश सचिव स्तरीय वार्ता जल्द निर्धारित होगी। अजीज ने अमेरिका-पाकिस्तान रणनीतिक वार्ता की अपनी प्रारंभिक टिप्पणी में कहा कि यह दुर्भाग्यपूर्ण है कि वार्ता प्रक्रिया बहाल करने पर सहमति दो जनवरी को पठानकोट वायुसेना ठिकाने पर हमले से बाधित हुई। पाकिस्तान ने पठानकोट घटना के बाद कुछ महत्वपूर्ण कदम उठाये हैं। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नवाज शरीफ ने हमले के तत्काल बाद भारतीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को फोन किया और जांच में पाकिस्तान के सहयोग का भरोसा दिया। राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार नियमित सम्पर्क में हैं।

पठानकोट वायुसेना ठिकाने पर हमले से बाधित हुई वार्ता

उन्होंने यह बात अमेरिका-पाकिस्तान रणनीतिक वार्ता के दौरान कही जिसकी उन्होंने अमेरिका के विदेश मंत्री जॉन केरी के साथ सह अध्यक्षता की। उन्होंने कहा कि मामला दर्ज हो गया है और विशेष जांच दल के अगले कुछ दिनों में भारत की यात्रा करने की उम्मीद है। इसलिए हम उम्मीद करते हैं कि विदेश सचिव स्तरीय जल्द ही निर्धारित होगी। उन्होंने कहा कि शरीफ सरकार की शांतिपूर्ण पड़ोसी नीति के महत्वपूर्ण हिस्से के तौर पर पाकिस्तान ने भारत से सम्पर्क किया। उन्होंने कहा कि हमारा मानना है कि कश्मीर मुद्दे सहित सभी लंबित मुद्दों का समाधान भारत के साथ पूर्णस्तरीय एवं बाधारहित वार्ता से ही संभव है।

 

हमने आतंकवाद पर हमारी संबंधित चिंताओं के समाधान के लिए एक व्यवस्था का भी प्रस्ताव किया था। पठानकोट आतंकवादी हमले को लेकर भारत की ओर से मुहैया सुराग के आधार पर जांच के लिए पाकिस्तान सरकार ने छह सदस्यीय एसआईटी का गठन किया है। हमले में कथित भूमिका के लिए गिरफ्तार तीन व्यक्तियों को गत शनिवार को पाकिस्तान में पंजाब के गुजरांवाला की एक आतंकवाद निरोधक अदालत ने छह दिन की पुलिस हिरासत में भेज दिया।

पंजाब पुलिस के आतंकवाद निरोधक विभाग ने राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजित डोभाल की ओर से मुहैया इस सूचना के आधार पर प्राथमिकी दर्ज की कि चार हमलावर पाकिस्तान से भारत में घुसे और वायुसेना स्टेशन पर हमला किया। इस हमले के कारण दोनों देशों के बीच होने वाली विदेश सचिव स्तरीय वार्ता स्थगित हो गई। अभी तक इसकी कोई नई तिथि तय नहीं हुई है। अजीज ने कह कि गत दिसम्बर में इस्लामाबाद में आयोजित ‘हार्ट आफ एशिया’ सम्मेलन में भारत की हिस्सेदारी एवं समग्र वार्ता शुरू करने की घोषणा एक सकारात्मक कदम है और यह दक्षिण एशिया में शांति एवं स्थिरता के लिए शुभ संकेत है।

 

उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी की पाकिस्तान यात्रा का वहां अधिकतर लोगों ने स्वागत किया। यहां पाकिस्तान.भारत वार्ता बहाली के लिए आपके लगातार समर्थन के लिए मैं आपके और राष्ट्रपति बराक ओबामा के प्रति आभार व्यक्त करता हूं।

प्रादेशिक

VIDEO : इलाज के लिए अस्पताल आई बुज़ुर्ग महिला को गार्ड ने लातों से मारा, पुलिस करेगी कार्रवाई

Published

on

By

यूपी के प्रयागराज ज़िले में इंसानियत शर्मसार करने वाला वीडियो वायरल हो रहा है।

इस वीडियो में आप साफ देख सकते हैं कि कैसे एक गार्ड बुजुर्ग महिला को बेहरहमी से लातों से मार रहा है। महिला को बड़ी ही बर्बरता से ये शख्स पीट रहा है, जिसमें महिला काफी असहाय दिखाई दे रही है।

 

आपको बता दें कि ये बुजुर्ग ग़रीब महिला इलाज़ कराने SRN हॉस्पिटल पहुँची थी, जहां उसके साथ ये हिंसा की गई है।

अस्पताल में तैनात इस गार्ड का नाम संजय मिश्रा बताया जा रहा है। पुलिस ने इस घटना का संज्ञान लेते हुए अस्पताल प्रशासन से गार्ड को सस्पेंड करने के आदेश दे दिए हैं। इसके साथ साथ भविष्य में ऐसी घटनाएं न हो इसके लिए सावधानी बरतने की बात कही है।

#prayagraj #crime #Uttarpradesh #srnhospital

 

Continue Reading

Trending