Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

मुख्य समाचार

एआईएडीएमके का हंगामा, राज्यसभा की कार्यवाही स्थगित

Published

on

एआईएडीएमके का हंगामा, राज्यसभा की कार्यवाही स्थगित

Loading

एआईएडीएमके का हंगामा, राज्यसभा की कार्यवाही स्थगित

नई दिल्ली| ऑल इंडिया अन्ना द्रविड़ मुनेत्र कड़गम (एआईएडीएमके) के सदस्यों ने मंगलवार को पूर्व केंद्रीय वित्त मंत्री पी. चिदंबरम के बेटे कार्थी चिदंबरम के खिलाफ कार्रवाई की मांग को लेकर राज्यसभा में हंगामा किया। सुबह 11 बजे सदन की कार्यवाही शुरू होने के बाद एआईएडीएमके सदस्य सभापति की आसंदी के करीब आ खड़े हुए और नारेबाजी शुरू कर दी। वे कार्थी के खिलाफ कार्रवाई किए जाने की मांग कर रहे थे।

सदस्य तमिल और इंग्लिश में नारेबाजी कर रहे थे। वे ‘चिदंबरम के खिलाफ कार्रवाई करो’ की नारेबाजी कर रहे थे।

हो-हंगामे के बीच उप-सभापति पी.जे. कुरियन ने सदन की कार्यवाही 10 मिनट के लिए स्थगित कर दी।

सदन की कार्यवाही दोबारा शुरू होने के बाद कुरियन ने घोषणा की कि एआईएडीएमके के नोटिस को खारिज कर दिया गया है, क्योंकि यह नियमानुसार नहीं है।

एआईएडीएमके सदस्यों की नारेबाजी जारी रही।

उपसभापति ने प्रदर्शनकारी सदस्यों से कहा कि कार्रवाई करना उनके हाथ में नहीं है।

कुरियन ने कहा, “इस मामले का सभापति से कुछ लेना-देना नहीं है। अगर आप एक व्यक्ति के खिलाफ कार्रवाई चाहते हैं, तो आप सरकार से संपर्क कर सकते हैं। आप मुझे क्यों तंग कर रहे हैं?”

हालांकि सदन में हंगामा जारी रहा, जिसके चलते कार्यवाही दोपहर 12 बजे तक के लिए स्थगित कर दी गई।

नेशनल

हिमाचल कांग्रेस प्रभारी तजिंदर सिंह बिट्टू ने छोड़ी पार्टी, बीजेपी में हुए शामिल

Published

on

Loading

नई दिल्ली। लोकसभा चुनाव से पहले कांग्रेस के कई बड़े नेता पार्टी से नाता तोड़कर बीजेपी में शामिल हो गए थे। अब कांग्रेस को एक और बड़ा झटका लगा है। हिमाचल प्रदेश में कांग्रेस प्रभारी और प्रियंका गांधी के करीबी तजिंदर सिंह बिट्टू ने पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा देने के कुछ घंटे बाद ही बीजेपी में शामिल हो गए। उन्होंने दिल्ली में केंद्रीय मंत्री अश्विनी वैष्णव और बीजेपी महासचिव विनोद तावड़े की उपस्थिति में भाजपा की सदस्यता ग्रहण की। इससे पहले सोशल मीडिया पर इस्तीफे की जानकारी देते हुए बिट्टू ने कहा कि भारी मन से 35 साल बाद मैं कांग्रेस पार्टी से इस्तीफा दे रहा हूं।

इसके अलावा, चौधरी करमजीत कौर ने भी बीजेपी मुख्यालय पहुंच कर पार्टी की सदस्यता ग्रहण की। बता दें करमजीत कौर कांग्रेस के टिकट पर जालंधर से लोकसभा चुनाव लड़ चुकी हैं। हालांकि, मौजूदा समय में वह कांग्रेस से नाराज बताई जा रही थीं।

जानकारी के लिए बता दें कि तेजिंदर सिंह बिट्टू ने शनिवार को कांग्रेस की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा देने के बाद बीजेपी नेता और एडवोकेट जयवीर शेरगिल से मुलाकात की थी। इसकी जानकारी खुद शेरगिल ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट से साझा की थी। उन्होंने बिट्टू के साथ एक तस्वीर शेयर करते हुए लिखा, ‘तेजिंदर बिट्टू, पूर्व सचिव एआईसीसी, सह-प्रभारी हिमाचल प्रदेश से मिलना हमेशा खुश करता है। उनकी आगे की नई पारी के लिए शुभकामनाएं।’

पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह के कांग्रेस छोड़ने के बाद से एक-एक करके कई सीनियर नेता पार्टी छोड़ते जा रहे हैं। कांग्रेस छोड़ने वाले ज्यादातर नेता बीजेपी में शामिल हो चुके हैं। इनमें अमरिंदर सिंह, सुनील जाखड़ समेत कई नेता शामिल हैं।

 

Continue Reading

Trending