Connect with us

अन्तर्राष्ट्रीय

इमरान की पार्टी ने की पाकिस्तान तालिबान की आलोचना

Published

on

इस्लामाबाद| क्रिकेटर से राजनेता बने इमरान खान की पार्टी पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) ने देश के नागरिकों पर बर्बर हमले के लिए पाकिस्तान तालिबान की आलोचना की है। पीटीआई की सूचना सचिव शिरीन माजरी ने रविवार को कहा, “पीटीआई, टीटीपी सहित उन सभी आतंकवादी गिरोहों की आलोचना करती है, जिन्होंने पाकिस्तान के लोगों पर बर्बर हमले किए।”

सूत्रों के अनुसार, इमरान ने पिछले आम चुनाव में धांधली की शिकायतों पर सरकार के साथ चल रही बातचीत की प्रगति पर संतोष जताया। उन्होंने सरकार के साथ बातचीत कर रहे अपनी पार्टी के प्रतिनिधिमंडल को कुछ छोटे-मोटे मुद्दों को सुलझाने के बाद समझौते पर हस्ताक्षर करने के लिए कह दिया है।

पीटीआई की एक समिति ने आतंकवाद से मुकाबले के लिए राष्ट्रीय कार्य योजना के लिए 20 सूत्री मसौदा तैयार किया है, जिसे कार्य योजना बनाने वाली समिति के समक्ष पेश किया जाएगा।

शिरीन ने कि उनकी पार्टी ने 16 दिसम्बर को पेशावर में एक स्कूल पर हुए आतंकवादी हमले में 132 बच्चों सहित 148 लोगों की मौत पर गहरा दुख व्यक्त किया है।

उन्होंने कहा, “पार्टी शोक संतप्त परिवारों के प्रति संवेदना जताती है। यह घटना पाकिस्तान के इतिहास में बर्बर कार्रवाई है और यह दिन हमारी याद में कलंक की तरह रहेगा। इस बर्बर घटना को किसी भी तरह उचित नहीं ठहराया जा सकता।”

शिरीन ने कहा कि उनकी पार्टी आतंकवाद को देश की धरती से समाप्त करने के लिए पाकिस्तान के सुरक्षा बलों तथा अन्य प्रशासनिक एजेंसियों को अपना पूर्ण समर्थन देती है।

अन्तर्राष्ट्रीय

VIDEO : Nepal PM KP Sharma Oli ने खो दिया मानसिक संतुलन ,नेपाल में ओली के खिलाफ गुस्सा

Published

on

By

यूपी के उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य का भी इस मुद्दे पर बयान सामने आया है। उन्होंने कहा कि भगवान श्रीराम का जन्म स्थल व प्रकट स्थल अयोध्या धाम है जो कि सरयू के तट पर है और उत्तर प्रदेश (भारत )में है।

माता सीता का जन्म स्थल व प्रकट स्थल नेपाल में है। केशव प्रसाद ने नेपाल के प्रधानमंत्री के बयान को सभी राम भक्तों की भावनाओं को आहत करने वाला बताया है।

 

#kpsharmaoli #nepal #lordram #india

Continue Reading

Trending