Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

प्रादेशिक

योग, पर्यावरण के साथ साइकिलिंग भी महत्वपूर्ण : अखिलेश

Published

on

'योग चक्र साइक्लोथान', उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव, हरी झंडी दिखाकर रवाना

Loading

'योग चक्र साइक्लोथान', उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव, हरी झंडी दिखाकर रवाना

लखनऊ| उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने शनिवार को ‘योग चक्र साइक्लोथान’ को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। इस मौके पर उन्होंने कहा कि योग और पर्यावरण के साथ साइकिलिंग भी बहुत जरूरी है। अखिलेश ने लखनऊ में पांच कॉलीदास मार्ग स्थित अपने आवास पर आयोजित एक कार्यक्रम में साइकिल यात्रा को हरी झंडी दिखाई। यह साइकिल यात्रा प्रख्यात योग शिक्षक भरत ठाकुर और उनके सहयोगियों द्वारा आयोजित की जा रही है। इस मौके पर उन्होंने यात्रा की सफलता की शुभकामनाएं देते हुए कहा, “वर्तमान समय में साइकिलिंग, योग व पर्यावरण तीनों महत्वपूर्ण हैं। इनकी जरूरत और महत्व के बारे में जागरूकता पैदा करने के लिए इसे आमजन के बीच ले जाना जरूरी है।” अखिलेश ने कहा कि शांति और सद्भाव के लिए लगातार प्रयास बहुत जरूरी है।

मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने ‘योग चक्र साइक्लोथान’ को हरी झंडी दिखाकर किया रवाना

इस मौके पर ठाकुर ने कहा, “प्रदेश में साइकिलिंग के लिए अच्छी व्यवस्था है। साइकिलिंग यहां आसान है। साइकिलिंग व योग दोनों ही जीवनशैली से होने वाले रोगों के निवारण में बहुत उपयोगी हैं।” उन्होंने कहा कि प्रतिदिन साइकिलिंग से हृदय रोग व आर्थराइटिस आदि पर प्रभावी नियंत्रण पाया जा सकता है। इस कार्यक्रम के दौरान राजनैतिक पेंशन मंत्री राजेंद्र चौधरी, प्रमुख सूचना सचिव नवनीत सहगल, सांसद डिम्पल यादव एवं अन्य अधिकारी भी मौजूद थे। गौरतलब है कि काठमांडू से लेकर कन्याकुमारी तक की लगभग पांच हजार किलोमीटर की योग चक्र साइक्लोथान यात्रा भरत ठाकुर और उनके सहयागियों की ओर से आयोजित की जा रही है।

प्रादेशिक

तेलंगाना में भीषण सड़क हादसा, खड़े ट्रक से टकराई कार, एक ही परिवार के छह की मौत

Published

on

Loading

हैदराबाद। हैदराबाद-विजयवाड़ा नेशनल हाईवे पर गुरुवार तड़के एक कार खड़े ट्रक से टकरा गई। इस हादसे में एक ही परिवार के छह सदस्यों की मौत हो गई और दो घायल हो गए।

पुलिस ने बताया कि यह हादसा तेलंगाना के सूर्यापेट जिले के कोडाद शहर में दुर्गापुरम स्टेज के पास हुआ। एक बच्चे समेत छह लोगों की मौके पर ही मौत हो गई। दो अन्य घायलों को कोडाद के एक सरकारी अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

पुलिस के अनुसार, एसयूवी सड़क किनारे खड़े ट्रक में पीछे से जा घुसी। मृतकों की पहचान माणिक्यम्मा, चंदर राव, कृष्णम राजू, स्वर्णा, श्रीकांत और लास्या के रूप में हुई है। खम्मम जिले का रहने वाला यह परिवार विजयवाड़ा जा रहा था। पुलिस को संदेह है कि टक्कर का कारण तेज रफ्तार थी। कार चला रहे व्यक्ति को ट्रक खराब होने का पता ही नहीं चला।

Continue Reading

Trending