Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

अन्तर्राष्ट्रीय

अफगानिस्तान के अपहृत पूर्व गवर्नर पाकिस्तान से बरामद

Published

on

अफगानिस्तान के अपहृत पूर्व गवर्नर पाकिस्तान से बरामद

Loading

अफगानिस्तान के अपहृत पूर्व गवर्नर पाकिस्तान से बरामद

इस्लामाबाद| अफगानिस्तान के अपहृत पूर्व गवर्नर को शुक्रवार को पाकिस्तान के मरदान शहर से बरामद कर लिया गया। उनका इस महीने की शुरुआत में इस्लामाबाद में अपहरण हो गया था समाचारपत्र ‘डॉन’ की वेबसाइट ने अफगानिस्तान के महावाणिज्य दूत अब्दुल्ला वहीद पोहन के हवाले से कहा कि अपहरणकर्ता पूर्व गवर्नर वाहिदी को अपहरण के बाद अलग-अलग जगहों पर ले गए थे। वाहिदी अफगानिस्तान के कुनर और हेरात प्रांत के गवर्नर रह चुके हैं।

महावाणिज्य दूत को शुक्रवार सुबह मरदान पुलिस का फोन आया था। पुलिस ने बताया था कि वाहिदी को एक मुठभेड़ के बाद बरामद किया गया।

उन्होंने बताया कि अपहरणकर्ता वाहिदी को मरदान से दूसरी जगह ले जाने की कोशिश कर रहे थे, उसी दौरान पुलिस ने उन्हें एक जांच चौकी पर रोका। इसके बाद मुठभेड़ शुरू हो गई, जिसके बाद पूर्व गवर्नर को सुरक्षित बरामद कर लिया गया।

पोहन ने वाहिदी के बारे में कहा, “वह शारीरिक रूप से ठीक हैं, लेकिन मानसिक रूप से थोड़े व्यथित हैं।”

अन्तर्राष्ट्रीय

पाकिस्तान में अपने नागरिकों की मौत से भड़का चीन, घटना की गहन जांच की मांग की

Published

on

Loading

इस्लामाबाद। पाकिस्तान में अपने चार नागरिकों की हत्या के बाद चीन भड़का हुआ है। गृह मंत्री मोहसिन नकवी हमले के तुरंत बाद चीन के दूतावास पहुंचे और राजदूत जियांग जैदोंग से मुलाकात की। राष्ट्रपति आसिफ अली जरदारी ने भी हमले की कड़ी निंदा की, उन्होंने हमले को पाक चीन की दोस्ती को नुकसान पहुंचाने की साजिश बताया।

चीनी नागरिकों पर हुए हमले पर सिंघुआ विश्वविद्यालय में राष्ट्रीय रणनीति संस्थान के अनुसंधान विभाग के निदेशक कियान फेंग ने कहा है कि यह हमला पाकिस्तान के लिए एक चेतावनी की तरह है। ये बताता है कि पाकिस्तान को अभी सुरक्षा क्षेत्र में बहुत काम करने की जरूरत है। ग्लोबल टाइम्स में प्रकाशित लेख में उन्होंने इस हमले को उस हमले की कॉपी बताया जो 2021 में किया गया था, जिसमें 9 चीनी नागरिकों की मौत हो गई थी। इस लेख में ये भी कहा गया है कि इस तरह के हमले बताते हैं कि आतंकी ताकतें चीन और पाकिस्तन के आर्थिक गलियारे की सफलता नहीं देखना चाहती हैं और लगातार इसे विफल करने की साजिश रच रही हैं।

उधर अपने नागरिकों की मौत के बाद चीन ने घटना की गहन जांच की मांग भी कर डाली है। पाकिस्तान स्थित चीनी दूतावास ने एक बयान में कहा, “पाकिस्तान में चीनी दूतावास और वाणिज्य दूतावासों ने आपात कार्य शुरू कर दिया है और पाकिस्तानी पक्ष से हमले की गहन जांच करने, दोषियों को कठोर सजा देने तथा चीनी नागरिकों की सुरक्षा के लिए व्यावहारिक और प्रभावी उपाय करने की मांग की है।”

Continue Reading

Trending