Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

खेल-कूद

डाइविंग विश्वकप: चीन का दबदबा, 6 स्वर्ण पदक जीते

Published

on

Loading

 

RIO DE JANEIRO, BRAZIL - FEBRUARY 23:  Bo Qiu of China practices before the men's 10m  platform preliminary as part of the 2016 FINA Diving World Cup at Maria Lenk Aquatics Centre on February 23, 2016 in Rio de Janeiro, Brazil. The 2016 FINA Diving World Cup is a test event for Rio 2016 Olympic Games.  (Photo by Buda Mendes/Getty Images)

रियो डी जेनेरियो। चीन की टीम ने डाइविंग विश्वकप में आठ में से छह स्वर्ण पदक जीत कर अपना दबदबा कायम किया है। रियो डी जेनेरियो में बुधवार को इस इवेंट का समापन हुआ। चीन की ओर से महिलाओं की युगल 10 मीटर डाइविंग प्रतियोगिता में चेन रोलिन और लियु हुइशिया की जोड़ी ने स्वर्ण पदक जीतकर खाता खोला।

इसके बाद महिलाओं की स्प्रिंगबोर्ड प्रतियोगिता में शी तिंगमाओ और वू मिनशिया की जोड़ी ने स्वर्ण पदक हासिल किया। वहीं, पुरुषों की 10 मीटर प्लेटफार्म प्रतियोगिता में चेन एइसेन और लिन युए की जोड़ी ने स्वर्ण पदक जीता।

इसके बाद महिलाओं की 10 मीटर प्लेटफार्म प्रतियोगिता में रेन कियान ने स्वर्ण पदक हासिल किया, वहीं शी तिंगमाओ ने महिलाओं की तीन मीटर स्प्रिंगबोर्ड प्रतियोगिता में जीत हासिल की। पुरुषों की 10 मीटर प्लेटफार्म प्रतियोगिता में चीन के कियु बो वोन ने स्वर्ण पदक पर कब्जा जमाया। डाइविंग विश्व कप अगस्त में शुरू हो रहे ओलंपिक खेलों की तैयारियों के लिए एक टेस्ट इवेंट था।

खेल-कूद

ICC T20 रैंकिंग में सूर्य कुमार यादव का जलवा बरकरार, नंबर एक की पोजीशन कायम

Published

on

Loading

नई दिल्ली। आईसीसी की ओर से एक बार फिर से टी20 की नई रैंकिंग जारी कर दी गई है। भारत के सूर्यकुमार यादव का नंबर एक की कुर्सी पर कब्जा बना हुआ है। वे पिछले कुछ वक्त से इंटरनेशनल क्रिकेट से दूर बने हुए हैं। इसके बाद भी उनकी कुर्सी पर कोई खतरा नहीं दिख रहा है। वहीं इंग्लैंड के फिल साल्ट 802 की रेटिंग के साथ दूसरे नंबर पर हैं। यानी पहले और दूसरे नंबर के बल्लेबाज के बीच काफी ज्यादा अंतर है।

पाकिस्तान के तेज गेंदबाज शाहीन शाह आफरीदी न्यूजीलैंड के खिलाफ घरेलू मैदान पर पाकिस्तान की चल रही टी20 सीरीज में अपनी मजबूत शुरुआत के दम पर नवीनतम आईसीसी पुरुष टी20 गेंदबाजों की रैंकिंग में दो पायदान ऊपर 17वें स्थान पर पहुंच गए।

अफरीदी श्रृंखला के पहले तीन मैचों में अग्रणी विकेट लेने वाला गेंदबाज है। वहीं पाकिस्तान के दूसरे गेंदबाज हारिस रऊफ 22वें स्थान पर हैं। गेंदबाज की टी-20 रैंकिंग में इंग्लैंड के आदिल रशीद नंबर 1 पर बने हुए हैं।

Continue Reading

Trending