Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

मुख्य समाचार

एशिया कप : भारत ने बांग्लादेश को 45 रनों से हराया

Published

on

एशिया कप, भारत, बांग्लादेश को 45 रनों से हराया, रोहित शर्मा

Loading

एशिया कप, भारत, बांग्लादेश को 45 रनों से हराया, रोहित शर्मा

मीरपुर (ढाका)| भारतीय क्रिकेट टीम ने बुधवार को शेर-ए-बांग्ला नेशनल स्टेडियम में खेले गए एशिया कप के अपने पहले मुकाबले में मेजबान बांग्लादेश को 45 रनों से हरा दिया। भारत ने टॉस हारने के बाद पहले बल्लेबाजी करते हुए रोहित शर्मा (83) की शानदार पारी की बदौलत निर्धारित 20 ओवरों में छह विकेट पर 166 रन बनाए। मेजबान टीम की ओर से अल अमीन हुसैन को तीन सफलता मिली।

जवाब में खेलने उतरी मेजबान टीम 20 ओवरों में सात विकेट गंवाकर 121 रन ही बना सकी। उसकी ओर से शब्बीर रहमान ने सबसे अधिक 44 रन बनाए। भारत की ओर से अशीष नेहरा ने तीन विकेट लिए जबकि जसप्रीत बुमराह, हार्दिक पंड्या और रविचंद्रन अश्विन ने एक-एक विकेट लिया। शाकिब अल हसन रन आउट हुए। पहली बार टी-20 फारमेट में खेले जा रहे इस टूर्नामेंट में भारत का अगला मैच 27 फरवरी को पाकिस्तान के साथ होगा।

 

नेशनल

गृहमंत्री अमित शाह ने वाराणसी में काल भैरव मंदिर में की पूजा-अर्चना, बीजेपी की जीत का मांगा आशीर्वाद

Published

on

Loading

वाराणसी। केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने गुरुवार को काशी के कोतवाल कहे जाने वाले काल भैरव के दर्शन किए। इस दौरान उन्होंने बीजेपी और पीएम मोदी की जीत का आशीर्वाद मांगा।

बता दें कि गृह मंत्री बुधवार की शाम काशी दौरे पर पहुंचे थे। वे महमूरगंज के मोतीझील में पीएम नरेंद्र मोदी और वाराणसी से भाजपा प्रत्याशी के चुनाव कार्यालय का उद्घाटन किया। फिर मोतीझील मैदान में जनसभा को संबोधित किया। उन्होंने काशी के कार्यकर्ताओं में लोकसभा चुनाव को लेकर जोश भरने का काम किया। उसके बाद उन्होंने काशी में ही रात्रि विश्राम किया था। गुरुवार सुबह अचानक से दर्शन पूजन का प्लान तैयार किया गया था। इसके क्रम में प्रधानमंत्री के संसदीय क्षेत्र में गृहमंत्री ने सबसे पहले काल भैरव मंदिर में दर्शन पूजन किया.

काशी के कोतवाल का दर्शन करने के बाद उन्हें विश्वनाथ मंदिर भी जाना था लेकिन अचानक से उनके कार्यक्रम में हुए बदलाव के बाद वह सीधे एयरपोर्ट के लिए रवाना हो गए, जहां से वह अगले कार्यक्रम के लिए जाएंगे। फिलहाल गृहमंत्री ने काल भैरव मंदिर में विशेष पूजन किया है। काल भैरव मंदिर के महंत नवीन गिरी का कहना है कि काल भैरव अष्टक के साथ उनका विशेष पूजन करवाया गया है ताकि सुख, शांति व समृद्धि के साथ उन्हें बड़ी जीत मिल सके।

Continue Reading

Trending