Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

मुख्य समाचार

राज्यसभा में रोहित वेमुला खुदकुशी मामले पर हंगामा

Published

on

Loading

rajya-sabha1नई दिल्ली| राज्यसभा में बुधवार को कार्यवाही शुरू होने के बाद सदस्यों ने हैदराबाद विश्वविद्यालय के छात्र रोहित वेमुला की आत्महत्या के मुद्दे को उठाया, जिसके कारण सदन में खूब हंगामा हुआ और कार्यवाही बाधित हुई। बहुजन समाज पार्टी (बसपा) की सांसद मायावती ने रोहित की आत्महत्या के मुद्दे को सदन में उठाया और इसके लिए केंद्र सरकार को जिम्मेदार ठहराया।

सदन की कार्यवाही शुरू होते ही मायावती ने यह मुद्दा उठाया और कहा, “यह पहली बार नहीं है जब किसी दलित छात्र ने आत्महत्या की है। रोहित अम्बेडकर का समर्थक था। आरएसएस को यह पसंद नहीं था, जिसके कारण उसका शोषण किया गया।”सरकार और राज्यसभा के उप सभापति पी.जे. कुरियन ने भी कहा कि यह मुद्दा दिन में चर्चा के लिए सूचीबद्ध है। फिर भी, बसपा नेता ने जोर देकर कहा कि सरकार को जवाब देना चाहिए।

इसके बाद बसपा के अन्य सांसद भी सभापति की आसंदी के समक्ष पहुंच गए और केंद्र सरकार के खिलाफ नारेबाजी शुरू कर दी। उन्होंने रोहित के परिवार के लिए न्याय की मांग की।हंगामे के कारण सदन की कार्यवाही 10 मिनट के लिए स्थगित कर दी गई।बसपा के राज्यसभा में फिलहाल 10 सदस्य हैं।

नेशनल

कर्नाटक के मंत्री बोले- मोदी-मोदी के नारे लगाने वालों को थप्पड़ मारे जाने चाहिए

Published

on

Loading

बेंगलुरु। कर्नाटक के मंत्री शिवराज तंगाडागी ने विवादित बयान दिया है। उन्होंने कहा कि ‘मोदी-मोदी’ के नारे लगाने वाले युवकों और छात्रों को थप्पड़ मारे जाने चाहिए। मंत्री ने हर साल दो करोड़ नौकरियां देने का वादा पूरा नहीं करने का आरोप लगाते हुए बीजेपी नीत केंद्र सरकार पर भी निशाना साधा। कन्नड़ एवं संस्कृति मंत्री ने यह भी कहा कि भाजपा को आगामी लोकसभा चुनाव में वोट मांगने के लिए शर्म आनी चाहिए, क्योंकि वह विकास के मोर्चे पर भी विफल रही है।

“दो करोड़ नौकरियां देने का वादा किया था”

तंगाडागी ने कहा, “उन्हें शर्म आनी चाहिए। वे विकास का एक काम तक नहीं कर पाए, फिर किस मुंह से वोट मांग रहे हैं। उन्होंने दो करोड़ नौकरियां देने का वादा किया था। क्या उन्होंने किसी को नौकरी दी। जब नौकरियों के बारे में पूछो तो वे कहते हैं- पकौड़े बेचो, उन्हें शर्म आनी चाहिए।” कोप्पल जिले के करातागी में कांग्रेस कार्यकर्ताओं की बैठक को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा, अगर कोई छात्र या युवक अब भी ‘मोदी-मोदी’ कहे तो उन्हें थप्पड़ मारे जाने चाहिए

भाजपा के वरिष्ठ नेता और पार्टी के पूर्व राष्ट्रीय महासचिव सी टी रवि ने मंत्री की टिप्पणियों को लेकर कांग्रेस पर निशाना साधा। उन्होंने ‘एक्स’ पर पोस्ट किया, “आगामी लोकसभा चुनाव कांग्रेस के बहुत बुरी तरह से हारने को भांपकर वे निचले स्तर पर पहुंच गए हैं और वे प्रधानमंत्री मोदी को तानाशाह कहते हैं!” भाजपा ने निर्वाचन आयोग को याचिका देकर मंत्री के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग की है।

Continue Reading

Trending