Connect with us

मनोरंजन

भारतीय सिनेमा तेजी से बदल रहा : शाहरुख खान

Published

on

सुपरस्टार शाहरुख खान

मुंबई| सुपरस्टार शाहरुख खान का मानना है कि भारतीय सिनेमा तेजी से बदल रहा है और इसका श्रेय नए कलाकारों को जाता है। उन्होंने साथ ही यह भी कहा कि आने वाले कुछ ही समय में यह अंतर्राष्ट्रीय सिनेमा को टक्कर देने की स्थिति में होगा। शाहरुख ने इसका कारण ‘स्टारडम’ बताया। उन्होंने सीएनएन को दिए एक साक्षात्कार में कहा, “जब तक देश में स्टार प्रणाली कायम रहती है, तब तक अंतर्राष्ट्रीय सिनेमा हम पर हावी रहेगा। लेकिन जैसा कि मैंने कहा है कि भारतीय सिनेमा तेजी से बदल रहा है और युवा कलाकार जिस तरह बेहतरीन प्रदर्शन कर रहे हैं, उसे देखते हुए कहा जा सकता है कि आने वाले कुछ ही समय में भारतीय सिनेमा अंतर्राष्ट्रीय सिनेमा को टक्कर देने की स्थिति में होगा।” उन्होंने कहा कि देश में ‘स्टारडम में काफी संतुलन’ है।

उन्होंने कहा, “निर्देशक क्वेंटिन टारंटिनो के मुताबिक, स्थानीय फिल्मों के चलने का कारण स्टरडम है। इस देश में स्टारडम में काफी संतुलन है, चाहे वह निर्देशक हो, अभिनेता या अभिनेत्री। यह ऐसा ही है जैसे कि आप फुटबॉल मैच इसलिए देखते हैं, क्योंकि आप स्टार्स को देखना चाहते हैं।” शाहरुख ने मजाकिया लहजे में कहा कि हॉलीवुड फिल्मों में जब तक छह गाने नहीं होंगे, तब तक वे भारतीय फिल्मों से प्रतिस्पर्धा नहीं कर सकतीं। शाहरुख का कहना है कि भारत ही ऐसा एकमात्र देश है, जहां स्थानीय सिनेमा अंतर्राष्ट्रीय सिनेमा से अधिक सफल है।

मनोरंजन

अक्षय कुमार का छलका दर्द, बताया क्यों नए निर्देशक के साथ करते हैं काम

Published

on

मुंबई। बॉलीवुड अभिनेता अक्षय कुमार ने इस राज का खुलासा किया है कि वह क्यों सिर्फ नए निर्देशकों के साथ काम करते हैं। अपनी आने वाली फिल्म ‘गुड न्यूज’ के ट्रेलर लॉन्च पर मीडिया से बातचीत में बॉलीवुड सुपरस्टार ने इस सच का दावा किया कि “मैं नए निर्देशकों के साथ काम करता हूं, क्योंकि बड़े निर्देशक मुझे अपनी फिल्मों में नहीं लेते हैं।”

अक्षय का यह बयान उस संदर्भ में आया है, जब उनकी इस आगामी फिल्म के निर्माताओं में से एक करण जौहर ने कहा है कि अक्षय एक ऐसे स्टार हैं जो कई सारे नवागंतुक निर्देशकों के साथ काम कर चुके हैं।

अक्षय ने आगे कहा, “जब बड़े लोग आपको अपनी फिल्म में नहीं लेते हैं तो आपको अपने सफर की शुरुआत खुद करनी पड़ती है। अगर आपको किसी बड़े पब्लिकेशन में काम नहीं मिलता है, तो आप किसी छोटे में काम करेंगे और वहां से आप छलांग लगाते हैं। आप महज यह सोचकर घर नहीं बैठ सकते कि मुझमें पर्याप्त योग्यता होने के बावजूद लोग मुझे अपनी फिल्मों में क्यों नहीं लेते हैं।”

अक्षय ने यह भी कहा कि बड़े फिल्मकार भले ही उनकी फिल्मों को प्रोड्यूस कर लेते हैं, लेकिन इनका निर्देशन नहीं करते हैं।अक्षय ने कहा, “मुझे निर्देशित करने के लिए अभी भी मेरे पास बड़े निर्देशक नहीं हैं। वे मेरी फिल्मों का निर्माण कर रहे हैं, लेकिन निर्देशन नहीं कर रहे हैं। मिस्टर करण जौहर यहां हैं, आपको उनसे पूछना चाहिए। आपको आदि चोपड़ा से भी यह पूछना चाहिए।”

नवागंतुक निर्देशकों संग अपने काम करने के अनुभव को साझा करते हुए अक्षय ने कहा, “राज (मेहता, ‘ग्रुड न्यूज’ के निर्देशक) मेरे 21वें नए निर्देशक हैं। मेरा भी यह मानना है कि अच्छा काम करने की उनकी लालसा कई पुराने निर्देशकों से कहीं ज्यादा है। उनके लिए यह करो या मरो की स्थिति है, क्योंकि वह ऐसा सोचते हैं कि अगर उनकी फिल्म नहीं चली तो वह कहीं के नहीं रहेंगे।”

अक्षय की नई फिल्म ‘ग्रुड न्यूज’ 27 दिसंबर को रिलीज हो रही है। इसमें उनके अलावा करीना कपूर खान, दिलजीत दोसांझ और कियारा आडवाणी भी हैं।

 

Continue Reading
Advertisement Aaj KI Khabar English

Trending