Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

मुख्य समाचार

अफजल गुरु की तीसरी बरसी पर अलगाववादियों ने बंद बुलाया

Published

on

Loading

श्रीनगर| संसद पर हमले के दोषी अफजल गुरु की तीसरी बरसी पर मंगलवार को अलगाववादियों ने कश्मीर घाटी में बंद बुलाया, जिसे देखते हुए अधिकारियों ने श्रीनगर शहर के कई हिस्सों में प्रतिबंध लगा दिया। इस प्रतिबंध के चलते पूरी कश्मीर घाटी में जनजीवन प्रभावित है। श्रीनगर और कश्मीर घाटी के अन्य बड़े शहरों व नगरों में मंगलवार सुबह दुकानें, सार्वजनिक परिवहन एवं अन्य व्यावसायिक प्रतिष्ठान बंद रहे। सार्वजनिक वाहनों की उपलब्धता न होने की वजह से सरकारी कार्यालयों, बैंकों व डाक घर में लोगों की उपस्थिति बहुत कम रही।

बारामूला और बनिहाल नगर के बीच ट्रेन सेवाएं भी स्थगित रहीं।

श्रीनगर के जिला मजिस्ट्रेट फारूक अहमद लोन ने यहां संवाददाताओं को बताया, “श्रीनगर शहर के अंतर्गत आने वाले पुलिस थानों-रैनावाड़ी, नौहट्टा, एम.आर. गंज, सफाकदाल एवं क्रालखुद में प्रतिबंध कायम रहेगा।”

कश्मीर घाटी में अलगाववादियों के पूर्व नियोजित विरोध-प्रदर्शन के मद्देनजर भारी संख्या में पुलिसबल एवं अर्धसैनिक केंद्रीय रिजर्व पुलिसबल (सीआरपीएफ) के जवानों की तैनाती की गई है।

जम्मू-कश्मीर लिबरेशन फ्रंट (जेकेएलएफ) के अध्यक्ष मुहम्मद यासीन मलिक को नजरबंद रखा गया है।

संसद हमले के दोषी अफजल गुरु को दिल्ली की एक जेल में फांसी दे दी गई थी। उसका परिवार और अलगाववादी तभी से उसके अवशेषों को सौंपने की मांग करते आ रहे हैं।

नेशनल

कर्नाटक के मंत्री बोले- मोदी-मोदी के नारे लगाने वालों को थप्पड़ मारे जाने चाहिए

Published

on

Loading

बेंगलुरु। कर्नाटक के मंत्री शिवराज तंगाडागी ने विवादित बयान दिया है। उन्होंने कहा कि ‘मोदी-मोदी’ के नारे लगाने वाले युवकों और छात्रों को थप्पड़ मारे जाने चाहिए। मंत्री ने हर साल दो करोड़ नौकरियां देने का वादा पूरा नहीं करने का आरोप लगाते हुए बीजेपी नीत केंद्र सरकार पर भी निशाना साधा। कन्नड़ एवं संस्कृति मंत्री ने यह भी कहा कि भाजपा को आगामी लोकसभा चुनाव में वोट मांगने के लिए शर्म आनी चाहिए, क्योंकि वह विकास के मोर्चे पर भी विफल रही है।

“दो करोड़ नौकरियां देने का वादा किया था”

तंगाडागी ने कहा, “उन्हें शर्म आनी चाहिए। वे विकास का एक काम तक नहीं कर पाए, फिर किस मुंह से वोट मांग रहे हैं। उन्होंने दो करोड़ नौकरियां देने का वादा किया था। क्या उन्होंने किसी को नौकरी दी। जब नौकरियों के बारे में पूछो तो वे कहते हैं- पकौड़े बेचो, उन्हें शर्म आनी चाहिए।” कोप्पल जिले के करातागी में कांग्रेस कार्यकर्ताओं की बैठक को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा, अगर कोई छात्र या युवक अब भी ‘मोदी-मोदी’ कहे तो उन्हें थप्पड़ मारे जाने चाहिए

भाजपा के वरिष्ठ नेता और पार्टी के पूर्व राष्ट्रीय महासचिव सी टी रवि ने मंत्री की टिप्पणियों को लेकर कांग्रेस पर निशाना साधा। उन्होंने ‘एक्स’ पर पोस्ट किया, “आगामी लोकसभा चुनाव कांग्रेस के बहुत बुरी तरह से हारने को भांपकर वे निचले स्तर पर पहुंच गए हैं और वे प्रधानमंत्री मोदी को तानाशाह कहते हैं!” भाजपा ने निर्वाचन आयोग को याचिका देकर मंत्री के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग की है।

Continue Reading

Trending