Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

खेल-कूद

पुणे टी-20 : जीत की लय बनाए रखना चाहेगा भारत

Published

on

Loading

पुणे| भारत और श्रीलंका की टीमें पुणे के महाराष्ट्र क्रिकेट संघ स्टेडियम में तीन मैचों की टी-20 श्रृंखला का पहला मैच खेलेंगी और निश्चित तौर पर यह श्रृंखला दोनों टीमों के लिए मार्च-अप्रैल में होने वाले टी-20 विश्व कप के लिहाज से अपनी तैयारियों को परखने का मौका होगी। आईसीसी टी-20 टीम रैंकिंग में शीर्ष पर विराजमान भारतीय टीम टी-20 में इस समय शानदार फॉर्म में है।

भारतीय टीम ने हाल ही में टी-20 श्रृंखला में आस्ट्रेलिया को उन्हीं के घर में 3-0 से पटखनी दी थी। अब भारत और श्रीलंका की टीमों की कोशिश टी-20 विश्व कप के वातावरण के अनुकूल ढलने की भी होगी, क्योंकि विश्व कप की मेजबानी भी भारत ही कर रहा है।

भारतीय टीम के बल्लेबाज इस समय शानदार लय में है। दोनों सलामी बल्लेबाजों रोहित शर्मा और शिखर धवन का बल्ला लगातार टीम के हित में बोल रहा है। हालांकि स्टार बल्लेबाज विराट कोहली को इस श्रृंखला से आराम दिया गया है।

विदेश में खेल कर लौटी भारतीय टीम के लिए यह श्रंखला भारत की परिस्थितियों में अपने आप को ढालने के लिहाज से काफी अहम है।

इस श्रृंखला में सबकी निगाहें इंडियम प्रीमियर लीग (आईपीएल) में सबसे महंगे भारतीय खिलाड़ी रहे पवन नेगी पर होंगी। उन्हें विश्व कप टीम में भी शामिल किया गया है।

सुरेश रैना, युवराज सिंह और कप्तान महेंद्र सिंह धौैनी की मौजूदगी में टीम किसी भी लक्ष्य को हासिल करने का दम रखती है।

गेंदबाजी में भारतीय टीम की कमान अनुभवी तेज गेंदबाज आशीष नेहरा के हाथों में होगी। उनके अलावा आस्ट्रेलिया दौरे पर शानदार प्रदर्शन करने वाले युवा गेंदबाज जसप्रीत बुमराह, स्टार स्पिनर रविचंद्रन अश्विन, रवींद्र जडेजा घरेलू परिस्थितियों में किसी भी टीम के लिए खतरा साबित हो सकते हैं।

श्रीलंका के लिए भी यह श्रृंखला विश्व कप के लिहाज से काफी महत्वपूर्ण होगी। टीम बल्लेबाजी में तो मजबूत है लेकिन उसकी चिंता गेंदबाजी को लेकर है। जहां उसे मेहनत करने की जरूरत है।

दोनों टीमें इस श्रृंखला के बाद एशिया कप में भी आमने-सामने होंगी।

खेल-कूद

ICC T20 रैंकिंग में सूर्य कुमार यादव का जलवा बरकरार, नंबर एक की पोजीशन कायम

Published

on

Loading

नई दिल्ली। आईसीसी की ओर से एक बार फिर से टी20 की नई रैंकिंग जारी कर दी गई है। भारत के सूर्यकुमार यादव का नंबर एक की कुर्सी पर कब्जा बना हुआ है। वे पिछले कुछ वक्त से इंटरनेशनल क्रिकेट से दूर बने हुए हैं। इसके बाद भी उनकी कुर्सी पर कोई खतरा नहीं दिख रहा है। वहीं इंग्लैंड के फिल साल्ट 802 की रेटिंग के साथ दूसरे नंबर पर हैं। यानी पहले और दूसरे नंबर के बल्लेबाज के बीच काफी ज्यादा अंतर है।

पाकिस्तान के तेज गेंदबाज शाहीन शाह आफरीदी न्यूजीलैंड के खिलाफ घरेलू मैदान पर पाकिस्तान की चल रही टी20 सीरीज में अपनी मजबूत शुरुआत के दम पर नवीनतम आईसीसी पुरुष टी20 गेंदबाजों की रैंकिंग में दो पायदान ऊपर 17वें स्थान पर पहुंच गए।

अफरीदी श्रृंखला के पहले तीन मैचों में अग्रणी विकेट लेने वाला गेंदबाज है। वहीं पाकिस्तान के दूसरे गेंदबाज हारिस रऊफ 22वें स्थान पर हैं। गेंदबाज की टी-20 रैंकिंग में इंग्लैंड के आदिल रशीद नंबर 1 पर बने हुए हैं।

Continue Reading

Trending