Connect with us

अन्तर्राष्ट्रीय

ट्विटर ने 1,25,000 संदिग्ध अकाउंट बंद किए

Published

on

8003-twitter-1सैन फ्रांसिस्को| माइक्रोब्लॉगिंग साइट ट्विटर के मालिकान ने आतंकवाद संबंधित ट्वीट के प्रचार-प्रसार पर नकेल कसते हुए 1,25,000 संदिग्ध अकाउंट बंद कर दिए हैं। पृथम दृष्टया इन अकाउंट का उपयोग कुख्यात आतंकवादी संगठन इस्लामिक स्टेट (आईएस) द्वारा किए जाने की आशंका थी। ट्विटर ने अपनी एक ब्लॉग पोस्ट में लिखा, “दुनियाभर के ज्यादातर लोगों की तरह ही हम भी आतंकवादी समूहों के अत्याचारों से सहमे हुए हैं। हम आतंकवाद के प्रचार-प्रसार में ट्विटर का इस्तेमाल किए जाने की निंदा करते हैं। ट्विटर के नियम स्पष्ट करते हैं कि इस तरह की कोई भी हरकत या कोई भी हिंसक धमकी हमारी ट्विटर सेवा पर किए जाने की अनुमति नहीं है।”

अमेरिका के ‘ब्रुकिंग्स इंस्टीट्यूशन’ के हालिया अध्ययन के अनुसार, आईएस समर्थकों के 46,000 से ज्यादा एक्टिव ट्विटर अकाउंट चलाने की आशंका है। हाल के दिनों में ट्विटर ने दुनियाभर में आतंकवाद संबंधित ऑनलाइन विषय सामग्री पर नकेल कसने के लिए काम कर रहे संगठनों से साझेदारी की। ब्लॉग पोस्ट में लिखा गया, “हमने आतंकवाद के खिलाफ गैर सरकारी आवाज को मजबूत करने के लिए पीपुल अगेंस्ट वायलेंट एक्सट्रीम (पीएवीई) और इंस्टीट्यूट ऑफ स्ट्रैटेजिक डायलॉग के साथ साझेदारी की है।” समाचार एजेंसी  की रिपोर्ट के अनुसार, ट्विटर के दुनियाभर में 50 करोड़ से अधिक यूजर्स हैं।

अमेरिका की सरकार और गैर सरकारी संस्था (एनजीओ) व लोगों ने ट्विटर पर आईएस व अन्य आतंकवादी संगठनों के अकाउंट बंद करने का दबाव बनाया था, जिसके बाद उसे ये अकाउंट बंद करने पड़े। पिछले माह जॉर्डन की पुलिस के प्रशिक्षण केंद्र पर एक हमला हुआ था, जिसमें एक अमेरिकी नागरिक मारा गया था। उसकी विधवा ने ट्विटर के खिलाफ एक मुकदमा दर्ज कराया गया था। महिला का आरोप था कि ट्विटर ने आईएस के लिए आतंकवाद के प्रचार-प्रसार का काम आसान बना दिया है।

अन्तर्राष्ट्रीय

VIDEO : Nepal PM KP Sharma Oli ने खो दिया मानसिक संतुलन ,नेपाल में ओली के खिलाफ गुस्सा

Published

on

By

यूपी के उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य का भी इस मुद्दे पर बयान सामने आया है। उन्होंने कहा कि भगवान श्रीराम का जन्म स्थल व प्रकट स्थल अयोध्या धाम है जो कि सरयू के तट पर है और उत्तर प्रदेश (भारत )में है।

माता सीता का जन्म स्थल व प्रकट स्थल नेपाल में है। केशव प्रसाद ने नेपाल के प्रधानमंत्री के बयान को सभी राम भक्तों की भावनाओं को आहत करने वाला बताया है।

 

#kpsharmaoli #nepal #lordram #india

Continue Reading

Trending