Connect with us

खेल-कूद

भारत ने खराब अभ्यास पिच को बताया चोट के लिए जिम्मेदार

Published

on

ब्रिस्बेन| भारतीय क्रिकेट टीम ने सलामी बल्लेबाज शिखर धवन के चोटिल होने पर शनिवार को गाबा मैदान के खराब अभ्यास पिच को जिम्मेदार ठहराया। यह चोट भी आस्ट्रेलिया के खिलाफ भारत की चार विकेट से हार का मुख्य कारण रहा। पिछले दो दिनों में क्विंसलैंड क्रिकेट से कई बार आग्रह करने के बावजूद भारतीय टीम को नए पिच पर अभ्यास करने की अनुमति नहीं दी गई। इस कारण भारतीय टीम को टूटी हुई पुरानी पिच पर अभ्यास करना पड़ा जहां की उछाल अनियमित थी।

इस पुरानी पिच पर अभ्यास करने के दौरान शिखर धवन की दाईं कलाई चोटिल हो गई थी और चौथे दिन शनिवार को सुबह विराट कोहली को चेतेश्वर पुजारा के साथ मैदान में आना पड़ा। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) द्वारा जारी बयान में कहा गया है, “भारतीय टीम पिछले दो दिनों से लगातार नए पिच की मांग कर रही थी लेकिन इस पर गौर नहीं किया गया। हमें पुरानी टूटी पिच पर ही अभ्यास करने को कहा गया जिसके कारण शनिवार सुबह हमारे दो बल्लेबाज चोटिल हो गए।”

तीसरे दिन नाबाद लौटने वाले धवन के बल्लेबाजी के लिए चौथे दिन सुबह नहीं आने के बाद अचानक बल्लेबाजी क्रम में हुए बदलाव के कारण भारतीय टीम ने दिन की शुरुआत में 11 रनों के अंदर चार अहम विकेट खो दिए। बाद में हालांकि भारत के 117 रनों पर छह विकेट खोने के बाद धवन बल्लेबाजी के लिए लौटे। इस कारण उनकी कलाई का एक्स-रे भी नहीं हो सका।

खेल-कूद

Dhoni के जन्मदिन पर देखिए उनकी कुछ शानदार पारियां, दूसरी पारी कर देगी खुश

Published

on

By

महेंद्र सिहं धोनी का आज जन्मदिन है। धोनी झारखंड से निकले भारत के लिए खेलने वाले पहले अंतरराष्ट्रीय क्रिकेटर भी है, जिन्हें 23 साल की उम्र में टीम इंडिया में शामिल किया गया।

उनके जन्मदिन पर देखते हैं उनकी कुछ बेहतरीन पारियां —

#HappyBirthdayDhoni #MSDhoni #HappyBirthdayThala #dhoni

Continue Reading

Trending