Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

खेल-कूद

सुपर सीरीज फाइनल्स : सेमीफाइनल में हारीं सायना

Published

on

Loading

दुबई| देश की शीर्ष महिला बैडमिंटन स्टार सायना नेहवाल विश्व बैडमिंटन महासंघ (बीडब्ल्यूएफ) सुपर सीरीज फाइनल्स के सेमीफाइनल मैच में शनिवार को हार गईं। ओलम्पिक कांस्य पदक विजेता चौथी विश्व वरीयता प्राप्त सायना को नौवीं विश्व वरीयता प्राप्त चीनी ताइपे की ताई त्जी युंग ने 21-11, 13-21,9-21 से हराया। सायना ने हालांकि युंग को 55 मिनट तक संघर्ष करने पर मजबूर किया।

हमदान स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स में हुए मैच में सायना ने शानदार शुरुआत करते हुए पहला गेम एकतरफा मुकाबले में जीत लिया। सायना शुरू से बढ़त हासिल करने में कामयाब रहीं और युंग को वापसी का कोई मौका नहीं दिया। दूसरे गेम की शुरुआत भी सायना ने बढ़त के साथ की, लेकिन युंग ने अचानक यू टर्न लेते हुए लगातार नौ अंक हासिल कर सायना को बैकफुट पर धकेल दिया।

दूसरे गेम में सायना संघर्ष कर स्कोर 12-12 से बराबरी पर लाने में सफल रहीं, लेकिन इसके बाद युंग ने सिर्फ एक अंक गंवाते हुए जीत हासिल कर ली और मैच में बराबरी पर पहुंच गईं। एक बार वापसी करने के बाद युंग ने पीछे मुड़कर नहीं देखा और तीसरे और निर्णायक गेम में सायना को एकतरफा मुकाबले में मात देकर मैच अपने नाम कर लिया। युंग के खिलाफ सायना का यह नौवां मैच था, जिसमें उनका जीत-हार रिकॉर्ड 5-4 का रहा। शनिवार को ही पुरुष एकल वर्ग में भारत के किदांबी श्रीकांत दूसरी विश्व वरीयता प्राप्त चेन लोंग से भिड़ेंगे।

खेल-कूद

आईपीएल के बीच पत्नी संग रांची पहुंचे सचिन, धोनी के शहर में है ये काम

Published

on

Loading

रांची। जहां इस समय पूरे देश में आईपीएल की धूम मची हुई है वहीं मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर रांची में हैं। उनके साथ उनकी पत्नी अंजलि भी हैं। सचिन यहां ओरमांझी में युवा फाउंडेशन की ओर से आयोजित एक कार्यक्रम के लिए आए हैं।

सचिन ने कहा, “मैं यहां अपने फाउंडेशन के लिए आया हूं। सचिन तेंदुलकर फाउंडेशन यहां के यूथ फाउंडेशन के साथ मिलकर काम करता है। खासकर मैं यहां की महिला खिलाड़ियों का हौसला बढ़ाने आया हूं। इसलिए मैं युवा लड़कियों को देखने आया हूं जो फुटबॉल खेलती हैं और उन्हें प्रोत्साहित करूंगा। इस समय इसके अलावा यहां आने की कोई और वजह नहीं है।

बता दें कि सचिन तेंदुलकर के रांची पहुंचने का वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है। इस वीडियो में फैंस का उनके प्रति उत्साह साफ नजर आ रहा है। वहीं एयरपोर्ट पर रांची डीसी राहुल कुमार सिन्हा उनके स्वागत के लिए पहुंचे और कड़ी सुरक्षा के साथ सचिन को उनके होटल ले जाया गया।

 

Continue Reading

Trending