Connect with us

मुख्य समाचार

सुषमा श्रीलंका दौरे के लिए रवाना

Published

on

विदेश मंत्री सुषमा स्वराज, फिलीस्तीन और इजरायल की यात्रा पर रवाना, विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता विकास स्वरूप

नई दिल्ली| विदेश मंत्री सुषमा स्वराज यहां से शुक्रवार को श्रीलंका के दो दिवसीय दौरे पर रवाना हो गईं। इस दौरे के दौरान वह इन दो दक्षिण एशियाई देशों के संयुक्त आयोग की एक बैठक में शामिल होंगी। विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता विकास स्वरूप ने इस बाबत ट्विटर पर लिखा, “श्रीलंका के लिए रवाना हो रही हैं। विदेश मंत्री सुषमा स्वराज कोलंबो में 9वें भारत-श्रीलंका संयुक्त आयोग की बैठक में शामिल होने के लिए रवाना हुईं।”

संयुक्त आयोग की सह-अध्यक्ष सुषमा और श्रीलंका के उनके समकक्ष मंगला समरवीरा हैं।

भारत-श्रीलंका संयुक्त आयोग की स्थापना 1992 में द्विपक्षीय संबंधों से संबंधित मुद्दों पर चर्चा करने के लिए एक प्रभावी तंत्र के रूप में की गई थी।

सुषमा के श्रीलंका दौरे पर निकलने से पूर्व गुरुवार को स्वरूप ने कहा कि शुक्रवार की संयुक्त आयोग की बैठक में होने वाली परिचर्चा दोनों देशों के संबंधों के सारे पहलू को कवर करेगी।

सुषमा इस दौरान श्रीलंका के राष्ट्रपति मैत्रीपाला सिरीसेना, प्रधानमंत्री रानिल विक्रमसिंघे और पूर्व राष्ट्रपति चंद्रिका कुमारतुंगा से भी मुलाकात करेंगी।

आध्यात्म

VIDEO : Corona के असर को कम करेगा 05 july को पड़ने वाला Chandra Grahan

Published

on

By

मौजूदा समय में पूरी दुनिया कोरोना महामारी से जुझ रही है। लोग इस बात को लेकर परेशान है कि आखिर कब उन्हें कोरोना से निजात मिल पाएगी। कोरोना के प्रभाव पर 05 जुलाई को होने वाला चंद्र गहण कितना असर डाल पाएगा, ये बताया हमारे ज्योतिषाचार्य प्रेम शंकर त्रिपाठी ने।

साथ ही ग्रहण काल को अशुभ समय भी माना जाता है। कहते हैं कि चंद्र ग्रहण के दौरान कोई भी बड़ा काम नहीं करना चाहिए साथ ही इस वक्त कुछ सावधानियां भी बरतनी पड़ती हैं। ऐसे में लोग को चंद्र ग्रहण के दौरान क्या बाते ध्यान में रखनी है ये बता हैं हमारे ज्योतिषाचार्य प्रेम शंकर त्रिपाठी …

 

 

#Corona #chandragrahan #lunareclipse #penumbralmoon

Continue Reading

Trending