Connect with us

मुख्य समाचार

सुषमा श्रीलंका दौरे के लिए रवाना

Published

on

विदेश मंत्री सुषमा स्वराज, फिलीस्तीन और इजरायल की यात्रा पर रवाना, विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता विकास स्वरूप

नई दिल्ली| विदेश मंत्री सुषमा स्वराज यहां से शुक्रवार को श्रीलंका के दो दिवसीय दौरे पर रवाना हो गईं। इस दौरे के दौरान वह इन दो दक्षिण एशियाई देशों के संयुक्त आयोग की एक बैठक में शामिल होंगी। विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता विकास स्वरूप ने इस बाबत ट्विटर पर लिखा, “श्रीलंका के लिए रवाना हो रही हैं। विदेश मंत्री सुषमा स्वराज कोलंबो में 9वें भारत-श्रीलंका संयुक्त आयोग की बैठक में शामिल होने के लिए रवाना हुईं।”

संयुक्त आयोग की सह-अध्यक्ष सुषमा और श्रीलंका के उनके समकक्ष मंगला समरवीरा हैं।

भारत-श्रीलंका संयुक्त आयोग की स्थापना 1992 में द्विपक्षीय संबंधों से संबंधित मुद्दों पर चर्चा करने के लिए एक प्रभावी तंत्र के रूप में की गई थी।

सुषमा के श्रीलंका दौरे पर निकलने से पूर्व गुरुवार को स्वरूप ने कहा कि शुक्रवार की संयुक्त आयोग की बैठक में होने वाली परिचर्चा दोनों देशों के संबंधों के सारे पहलू को कवर करेगी।

सुषमा इस दौरान श्रीलंका के राष्ट्रपति मैत्रीपाला सिरीसेना, प्रधानमंत्री रानिल विक्रमसिंघे और पूर्व राष्ट्रपति चंद्रिका कुमारतुंगा से भी मुलाकात करेंगी।

नेशनल

उन्नाव में गैंगरेप पीड़िता को पेट्रोल डालकर जलाया, हालत गंभीर

Published

on

उन्नाव के बिहार थाना क्षेत्र के एक गांव में रहने वाली सामूहिक दुष्कर्म पीड़िता को गुरुवार सुबह छह युवकों ने पेट्रोल डालकर जला दिया। पिता की सूचना पर पहुंची पुलिस ने पीड़िता को जिला अस्पताल पहुंचाया। जहां पीड़िता की हालत गंभीर देख कानपुर हैलट रेफर कर दिया गया। कानपुर के बाद अब पीड़िता को लखनऊ रेफर कर दिया गया है।

पीड़िता ने बयान दिया है कि गुरुवार सुबह चार बजे वह रायबरेली जाने के लिए ट्रेन पकड़ने बैसवारा बिहार रेलवे स्टेशन जा रही थी। गौरा मोड़ पर गांव के हरिशंकर त्रिवेदी, किशोर शुभम, शिवम, उमेश ने घेर लिया और सिर पर डंडे से और गले पर चाकू से वार किया। वह चक्कर आने से गिरी तो पेट्रोल डालकर आग लगा दी। शोर मचाने पर भीड़ को आता देख वह भाग निकले।

पीड़िता ने बताया कि पूर्व में आरोपियों ने उसके साथ दुष्कर्म किया था। उधर, घटना की जानकारी मिलने पर डीएम देवेंद्र पांडे, एसपी विक्रांत वीर समेत कई थानों की पुलिस फोर्स मौके पर पहुंची। पीड़िता की हालत गंभीर देख कानपुर हैलट रेफर कर दिया गया। इसके बाद उसे लखनऊ सीविल हॉस्पिटल भेजा गया है।

बताया जा रहा है कि हमलावरों में से तीन युवकों को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है। उधर, घटना के बाद पूरे जिले में हड़कंप मचा गया है।

Continue Reading
Advertisement Aaj KI Khabar English

Trending