Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

मुख्य समाचार

संसद का बजट सत्र 23 फरवरी से

Published

on

Loading

नई दिल्ली| राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी ने गुरुवार को लोकसभा और राज्य सभा, दोनों सदनों के संयुक्त अधिवेशन को संबोधित किया, जिसमें यह घोषणा हुई कि संसद का बजट सत्र 23 फरवरी से शुरू होगा। संसदीय मामलों के मंत्री एम. वेंकैया नायडू ने संसदीय मामलों पर कैबिनेट समिति की बैठक के बाद कहा कि 25 फरवरी को रेल बजट पेश किया जाएगा और अगले दिन आर्थिक सर्वेक्षण रिपोर्ट जारी की जाएगी।

नायडू ने ट्वीट में कहा, “दो भागों आयोजित होने वाले बजट सत्र का पहला सत्र 39 दिनों के अवकाश से पहले 16 मार्च तक जारी रहेगा।”

बजट सत्र का दूसरा सत्र 39 दिन के अवकाश के बाद 25 अप्रैल से 13 मई तक चलेगा।

केंद्र सरकार ने पश्चिम बंगाल, असम, तमिलनाडु, केरल और पुडुचेरी के नेताओं के साथ एक बैठक की, जिसमें सभी नेताओं से इस बात को स्पष्ट किया गया कि बजट सत्र की तारीख उनके राज्यों में होने वाले चुनावों से मेल तो नहीं खा रहे हैं?

नेशनल

गृहमंत्री अमित शाह ने वाराणसी में काल भैरव मंदिर में की पूजा-अर्चना, बीजेपी की जीत का मांगा आशीर्वाद

Published

on

Loading

वाराणसी। केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने गुरुवार को काशी के कोतवाल कहे जाने वाले काल भैरव के दर्शन किए। इस दौरान उन्होंने बीजेपी और पीएम मोदी की जीत का आशीर्वाद मांगा।

बता दें कि गृह मंत्री बुधवार की शाम काशी दौरे पर पहुंचे थे। वे महमूरगंज के मोतीझील में पीएम नरेंद्र मोदी और वाराणसी से भाजपा प्रत्याशी के चुनाव कार्यालय का उद्घाटन किया। फिर मोतीझील मैदान में जनसभा को संबोधित किया। उन्होंने काशी के कार्यकर्ताओं में लोकसभा चुनाव को लेकर जोश भरने का काम किया। उसके बाद उन्होंने काशी में ही रात्रि विश्राम किया था। गुरुवार सुबह अचानक से दर्शन पूजन का प्लान तैयार किया गया था। इसके क्रम में प्रधानमंत्री के संसदीय क्षेत्र में गृहमंत्री ने सबसे पहले काल भैरव मंदिर में दर्शन पूजन किया.

काशी के कोतवाल का दर्शन करने के बाद उन्हें विश्वनाथ मंदिर भी जाना था लेकिन अचानक से उनके कार्यक्रम में हुए बदलाव के बाद वह सीधे एयरपोर्ट के लिए रवाना हो गए, जहां से वह अगले कार्यक्रम के लिए जाएंगे। फिलहाल गृहमंत्री ने काल भैरव मंदिर में विशेष पूजन किया है। काल भैरव मंदिर के महंत नवीन गिरी का कहना है कि काल भैरव अष्टक के साथ उनका विशेष पूजन करवाया गया है ताकि सुख, शांति व समृद्धि के साथ उन्हें बड़ी जीत मिल सके।

Continue Reading

Trending