Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

मुख्य समाचार

कश्मीर : सरकार गठन पर पीडीपी, भाजपा की राज्यपाल से मुलाकात

Published

on

Loading

जम्मू| पीपुल्स डेमोकेट्रिक पार्टी (पीडीपी) और भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के राज्य अध्यक्ष राज्य में सरकार गठन के मामले में अपने दल का पक्ष रखने के लिए मंगलवार को राज्यपाल एन.एन. वोहरा से मुलाकात करेंगे, जिसे लेकर दोनों दलों में राजनीतिक गहमा-गहमी का माहौल बना हुआ है। वोहरा ने अलग-अलग पत्रों के माध्यम से पीडीपी अध्यक्ष महबूबा मुफ्ती और भाजपा की राज्य इकाई के अध्यक्ष सतपाल शर्मा को सरकार गठन के मामले में अपना पक्ष रखने को कहा है।

महबूबा शाम 4.30 बजे यहां राजभवन में राज्यपाल से मुलाकात करेंगी, जबकि भाजपा नेता शाम 6.30 बजे उनसे मुलाकात करेंगे।

महबूबा मुफ्ती की राज्यपाल से मुलाकात से पूर्व भाजपा नेता और राज्य के पूर्व उप मुख्यमंत्री निर्मल सिंह से मुलाकात की संभावना है।

पीडीपी के सूत्रों ने आईएएनएस को बताया कि महबूबा मुफ्ती भाजपा नेता के समक्ष पीडीपी-भाजपा गठबंधन के लिए अपनी शर्ते रखेंगी।

राज्य के भाजपा नेताओं ने राष्ट्रीय महासचिव राम माधव से पीडीपी की शर्तो पर विचार करने के लिए सोमवार को नई दिल्ली में मुलाकात की थी।

शीर्ष भाजपा सूत्रों ने बताया कि भाजपा दोनों पार्टियों के बीच गठबंधन की पुरानी शर्तो पर प्रतिबद्ध हैं और पार्टी आलाकमान पीडीपी की मांगों पर प्रतिक्रिया नहीं करेंगे।

एक भाजपा नेता ने कहा, “उन्होंने अभी तक अपने विधायक दल का एक भी नेता नहीं चुना है। हमारी ओर से गठजोड़ की शर्तों को तोड़ने की पहल नहीं हो रही है।”

नेशनल

अमरोहा की रैली में बोले पीएम मोदी, ‘मोहम्मद शमी का कमाल पूरी दुनिया ने देखा’

Published

on

Loading

अमरोहा। पीएम मोदी ने अमरोहा के गजरौला में एक जनसभा को संबोधित किया। पीएम ने कहा कि अयोध्या में राम मंदिर बना, तो सपा-कांग्रेस दोनों पार्टियों में प्राण प्रतिष्ठा का निमंत्रण ठुकरा दिया। ये लोग आए दिन राम मंदिर और सनातन आस्था को गालियां दे रहे हैं। अभी रामनवमी पर प्रभु रामलला का भव्य सूर्य तिलक हुआ है। आज जब पूरा देश राममय है। तब समाजवादी पार्टी के लोग रामभक्ति करने वालों को सार्वजनिक रूप से पाखंडी कहते हैं।

इस दौरान अपने संबोधन में उन्होंने क्रिकेट खिलाड़ी मोहम्मद शमी की जमकर तारीफ की। दरअसल मोहम्मद शमी अमरोहा के ही रहने वाले हैं। पीएम मोदी ने कहा, अमरोहा केवल ढोलक ही नहीं, देश का डंका भी बजाता है। उन्होंने कहा, ‘‘क्रिकेट वर्ल्ड कप में भाई मोहम्मद शमी ने जो कमाल किया वो पूरी दुनिया ने देखा है। खेलों में शानदार प्रदर्शन के लिए केंद्र सरकार ने उन्हें अर्जुन पुरस्कार दिया है और योगी सरकार यहां के युवाओं के लिए स्टेडियम भी बनवा रही है।’’ उन्होंने कहा, ‘‘अमरोहा की एक ही थाप है- कमल छाप और अमरोहा का एक ही स्वर है- फिर एक बार मोदी सरकार।’’

आपको बता दें कि जब भारतीय टीम को वर्ल्ड कप फाइलन में ऑस्ट्रेलिया के हाथों हार का सामना करना पड़ा था। उस दौरान पीएम ने भारतीय क्रिकेट टीम से मुलाकात की थी। इस दौरान पीएम मोदी ने शमी से भी मुलाकात की थी। उन्होंने शमी की पीठ थपथपाई थी और उनसे बात भी की थी। पीएम मोदी का ये वीडियो उस दौरान काफी वायरल हुआ था।

अपने भाषण में आगे पीएम मोदी ने कहा कि 2024 का लोकसभा चुनाव देश के भविष्य का चुनाव है। इस चुनाव में आप का एक एक वोट भारत के भाग्य को सुनिश्चित करने वाला है। भाजपा गांव, गरीब के लिए बड़े विजन और बड़े लक्ष्यों के साथ आगे बढ़ रही है लेकिन इंडिया गठबंधन के लोगों की सारी शक्ति गांव, देहात को पिछड़ा बनाने में लगती है। इस मानसिकता का सबसे बड़ा नुकसान अमरोहा और पश्चिमी उत्तर प्रदेश जैसे क्षेत्रों को उठाना पड़ा है।

Continue Reading

Trending