Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

प्रादेशिक

काव्य वर्षा समारोह में सम्मानित हुईं विभूतियां

Published

on

युवा साहित्य चेतना मंच, ‘सद्भावना श्री सम्मान’ एवं काव्य वर्षा समारोह

Loading

लखनऊ। युवा साहित्य चेतना मंच के तत्वाधान में ‘सद्भावना श्री सम्मान’ एवं काव्य वर्षा समारोह राजधानी के सीतापुर रोड स्थित बृज की रसोई में संपन्न हुआ। कार्यक्रम के मुख्य अतिथि डा.नीरज बोरा थे जबकि अध्यक्षता युवा साहित्य चेतना मंच के अध्यक्ष राजेश शुक्ला ने की। कार्यक्रम में काव्य वर्षा के लिए कई कवि उपस्थित रहे, जिन्होंने समारोह की शान बढ़ाई।  कवि राम किशोर तिवारी ने ‘लाला की हत्या का बदला जाके दिखलाया सत्ता को’ और अमित अनपढ़ ने ‘बड़े जुगाड़ के बाद, कितनों को किया बर्बाद’ जैसी काव्य रचनाओं से लोगों को सराबोर कर दिया। इनके अलावा पीयूष अवस्थी, हेमंत पांडे, व्याख्या मिश्रा, आलम सुल्तानपुरी, निवेदन मिश्रा आदि ने भी अपनी रचनाएं सुनाईं।

समारोह में सात विभूतियों को वर्ष 2015 के लिए सद्भावना श्री पुरस्‍कार से सम्‍मानित किया गया जिनमें सेंट जोसेफ कॉलेज की एमडी श्रीमती पुष्पलता अग्रवाल, सामाजिक कार्यकर्ता ऋधि गौड़, एडवोकेट राजीव प्रकाश सक्सेना, समाजसेवी व‍ चिकित्सक नीरज बोरा रहे। इसके अलावा काव्य की सतत साधना के लिए गीत गोविंद सम्मान से कानपुर के पीयूष अवस्थी और ओज शिखर सम्मान से बाराबंकी के राम किशोर तिवारी को नवाज गया। कार्यक्रम के संयोजक अमित अनपढ़ ने धन्यवाद ज्ञापित किया।

 

Continue Reading

उत्तर प्रदेश

लोकसभा चुनाव: यूपी में 9 बजे तक 12.66 फीसदी वोटिंग

Published

on

Loading

लखनऊ। यूपी में लोकसभा चुनाव के पहले चरण में नौ बजे तक 12.66 प्रतिशत मतदान हो चुका है। मुख्य निर्वाचन अधिकारी कार्यालय से मिली जानकारी के अनुसार, सुबह नौ बजे तक सहारनपुर में 16.49, कैराना में 12.45, मुजफ्फरनगर में 11.31, बिजनौर में 12.37, नगीना में 13.91, मुरादाबाद में 10.89, रामपुर में 10.66 और पीलीभीत में 13.36 प्रतिशत मतदान हुआ है। सभी आठ सीटों पर नौ बजे तक कुल 12.66 प्रतिशत मतदान हो चुका है।

पहले चरण के प्रमुख उम्मीदवारों में भाजपा के जितिन प्रसाद पीलीभीत से, केंद्रीय मंत्री संजीव बालियान मुजफ्फरनगर से और आजाद समाज पार्टी के प्रमुख चंद्रशेखर आजाद नगीना से चुनावी मैदान में हैं।

इन सीटों पर सत्तारूढ़ भाजपा के नेतृत्व वाले एनडीए, समाजवादी पार्टी और बहुजन समाज पार्टी (बसपा) के बीच त्रिकोणीय चुनावी मुकाबला होने की उम्मीद है। इस चुनाव में भाजपा ने राष्ट्रीय लोक दल (आरएलडी) से हाथ मिलाया है। सपा ने कांग्रेस के साथ गठबंधन किया है, जबकि बसपा ने अकेले चुनावी मैदान में है।

 

Continue Reading

Trending