Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

खेल-कूद

मेलबर्न टी-20 : श्रृंखला में जीत पक्की करने उतरेगा भारत

Published

on

Loading

मेलबर्न| तीन मैचों की टी-20 श्रृंखला में आस्ट्रेलिया पर 1-0 की बढ़त हासिल कर चुकी भारतीय क्रिकेट टीम शुक्रवार को जब मेलबर्न क्रिकेट मैदान श्रृंखला का दूसरा मैच खेलने उतरेगी तो उसका उद्देश्य जीत हासिल कर श्रृंखला अपने नाम करने की रहेगी। भारत ने एडिलेड में खेले गए पहले मैच में आस्ट्रेलिया को 37 रनों से हराया।

भारत को हालांकि इससे पहले खेले गए पांच मैचों की एकदिवसीय सीरीज में 1-4 की शर्मनाक हार मिली थी।

एडिलेड में भारत ने तीन विकेट पर 188 रन बनाने के बाद मेजबान टीम को 151 रनों पर ढेर कर दिया था। बल्लेबाजी में भारत के लिए विराट कोहली (नाबाद 90) चमके थे और गेंदबाजी में किशोर जसप्रीत बूमराह और रवींद्र जडेजा ने उम्दा प्रदर्शन किया था।

भारत को एक बार फिर अपने शीर्ष क्रम से अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद रहेगी। दोनों भारतीय सलामी बल्लेबाज शिखर धवन और रोहित शर्मा बेहतरीन फार्म में हैं और मेलबर्न में भी उनसे काफी उम्मीदें रहेंगी।

टीम में वापस लाए गए सुरेश रैना और युवराज सिंह से भी अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद रहेगी, खासकर अब तक आस्ट्रेलिया की बल्लेाबाजी के अनुकूल पिचों को देखते हुए उनसे तेज गति से रन की अपेक्षा रहेगी।

एकदिवसीय श्रृंखला में जहां भारतीय गेंदबाजी सर्वाधिक चिंता की बात बनकर उभरी, वहीं एडिलेड टी-20 में दो युवा तेज गेंदबाजों के साहसी प्रदर्शन ने टीम की चिंता थोड़ी तो जरूर कम कर दी है।

खेल-कूद

IPL 2024 : आज होगी दिल्ली कैपिटल्स और गुजरात टाइटंस के बीच भिड़ंत, जानें किसका पलड़ा है भारी

Published

on

Loading

लखनऊ। आईपीएल के 32वें मुकाबले में आज गुजरात टाइटंस की दिल्ली कैपिटल्स से भिड़ंत होगी। गुजरात को पिछले 6 मैचों में 3 में जीत नसीब हुई है। अंक तालिका में 6वें स्थान पर है। अपने पिछले मुकाबले में गुजरात ने राजस्थान रॉयल्स को हराया था। वहीं, दिल्ली को इस सीजन में 6 में से 4 में हार का स्वाद चखना पड़ा है। प्वाइंट्स टेबल पर 9वें पायदान पर है। हालांकि पिछले मैच में डेब्यूटेंट जैक फ्रेजर-मैकगर्क की धमाकेदार पारी बदौलत दिल्ली आईपीएल में लखनऊ पर अपनी पहली जीत दर्ज करके आ रही है। गुजरात टाइटंस और दिल्ली कैपिटल्स ने अब तक एक दूसरे खिलाफ 3 मैच खेले हैं। जिसमें जीटी ने 2 और डीसी ने 1 मैच जीता है।

जीटी बनाम डीसी आमने-सामने: 3

गुजरात टाइटंस: 2

दिल्ली कैपिटल्स: 1

जीटी बनाम डीसी मैच का समय: मैच शाम 7:30 बजे शुरू होगा और टॉस मैच से आधे घंटे पहले यानी शाम 7:00 बजे होगा।

जीटी बनाम डीसी मैच स्थल: नरेंद्र मोदी स्टेडियम, अहमदाबाद

भारत में टेलीविजन पर जीटी बनाम डीसी मैच का सीधा प्रसारण: जीटी बनाम डीसी मैच का सीधा प्रसारण स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क के माध्यम से किया जाएगा।

भारत में लाइव स्ट्रीम: जीटी बनाम डीसी की लाइव स्ट्रीमिंग जियोसिनेमा पर उपलब्ध होगी।

टीमें:

गुजरात टाइटंस: साई सुदर्शन, शुभमन गिल (कप्तान), मैथ्यू वेड (विकेटकीपर), अभिनव मनोहर, विजय शंकर, राहुल तेवतिया, शाहरुख खान, राशिद खान, नूर अहमद, उमेश यादव, स्पेंसर जॉनसन, मोहित शर्मा, शरथ बीआर, दर्शन नालकंडे, रविश्रीनिवासन साई किशोर, मानव सुथार, केन विलियमसन, जयंत यादव, रिद्धिमान साहा, डेविड मिलर, संदीप वारियर, जोशुआ लिटिल, कार्तिक त्यागी, अजमतुल्लाह उमरजई, सुशांत मिश्रा

दिल्ली कैपिटल्स: पृथ्वी शॉ, डेविड वार्नर, जेक फ्रेजर-मैकगर्क, ऋषभ पंत (विकेटकीपर/कप्तान), ट्रिस्टन स्टब्स, शाई होप, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, मुकेश कुमार, इशांत शर्मा, खलील अहमद, अभिषेक पोरेल, झाय रिचर्डसन, कुमार कुशाग्र, सुमित कुमार, प्रवीण दुबे, ललित यादव, एनरिक नॉर्टजे, यश ढुल, मिशेल मार्श, लिज़ाद विलियम्स, रिकी भुई, रसिख डार सलाम, विक्की ओस्तवाल, स्वास्तिक चिकारा

Continue Reading

Trending