Connect with us

बिजनेस

चीन में उबेर, दीदी के बीच प्रतिस्पर्धा बढ़ी

Published

on

08-1436348012-uber-taxiबीजिंग। चीन की ऑनलाइन टैक्सी एप कंपनियों के बीच प्रतिस्पर्धा बढ़ गई है। चीन की दो प्रमुख ऑनलाइन टैक्सी एप दीदी और उबेर इस सप्ताह नए फंडिंग और बाजार विस्तार योजनाएं पेश कर रहे हैं। 

उबेर ने मगंलवार देर शाम कहा कि वह हुबेई, हुनान और गुआंगदोंग प्रांतों में अपनी सेवाएं शुरू करेंगे, जहां 55 से अधिक शहरों तक सेवाएं पहुंचाई जाएंगी। कंपनी ने पहले घोषणा की थी कि वह 2016 में 100 चीनी शहरों में अपनी मौजूदगी दर्ज कराना चाहती है। उबेर के सबसे बड़े बाजार के रूप में चीन अमेरिका को पछाड़ना चाहता है।

उबेर की घरेलू प्रतिद्वंद्वी दीदी ने मंगलवार को बताया कि उसे चाइना मर्चेट्स बैंक से राशि प्राप्त हुई है। हालांकि राशि की मात्रा के बारे में जानकारी नहीं दी गई। दीदी ने बताया कि वह और बैंक मोबाइन भुगतान और ऑटो वित्त जैसे क्षेत्रों में मिलकर काम करेंगे।

गैजेट्स

चीनी कंपनियों की मांग में भारतीय फोन बाज़ार सबसे आगे, टॉप-5 स्मार्टफोन ब्रांड में 04 चाइना के

Published

on

By

भारत में 2020 की पहली तिमाही यानी जनवरी से मार्च के बीच भारतीय स्मार्टफोन मार्केट में चीनी कंपनियों की हिस्सेदारी 70% से भी ज्यादा है। स्मार्टफोन मार्केट करीब 2 लाख करोड़ रुपए का है।

वहीं अगर देश के टॉप-5 स्मार्टफोन ब्रांड की बात करें, तो इनमें से 04 चीनी कंपनी हैं। 30% मार्केट शेयर श्याओमी का है। दूसरे नंबर पर 17% मार्केट शेयर के साथ वीवो है। टॉप-5 में सिर्फ सैमसंग ही है, है जो चीन की कंपनी नहीं है। ( सैमसंग दक्षिण कोरियाई कंपनी है।

इंडियन चैंबर ऑफ कॉमर्स के कार्यक्रम में पीएम मोदी ने कही ये बड़ी बात

इसके अलावा भारतीय ऐप मार्केट में 40% तक हिस्सा सिर्फ चाइनीज ऐप्स का है। चीन की कंपनियां सस्ते स्मार्टफोन भारत में लॉन्च करती हैं और यही लोगों को पसंद भी आते हैं। पिछले साल दिसंबर 2019 तक भारत में 50 करोड़ से ज्यादा लोग स्मार्टफोन प्रयोग कर रहे थे।

Continue Reading

Trending