Connect with us

बिजनेस

चीन की अर्थव्यवस्था के बारे में निराशाजनक बातें निराधार

Published

on

imagesवाशिंगटन। सीमेंस के मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) जो काएसर का कहना है कि चीन की अर्थव्यवस्था के बारे में की जाने वाली निराशाजनक बातें निराधार हैं। यहां की अर्थव्यवस्था उतनी खराब नहीं है, जितना लोग सोचते हैं। ‘सीएनबीसी’ की रिपोर्ट के अनुसार, काएसर ने चीन की अर्थव्यवस्था को लेकर पिछले सप्ताह दावोस में हुए विश्व आर्थिक मंच की बैठक में सामने आई कुछ निराशाजनक बातों को सिरे से खारिज कर दिया। उन्होंने मंगलवार को कहा कि चीन की अर्थव्यवस्था लोगों की सोच से कहीं अधिक बेहतर है।

काएसर ने चीनी अर्थव्यवस्था के बारे में निराशाजनक बातों को निराधार करार देते हुए कहा कि हालांकि, रियल एस्टेट और वित्तीय क्षेत्र में कुछ कमजोरी है, लेकिन स्वास्थ्य क्षेत्र में वृद्धि अच्छी है, जिसका चीन की विकास दर में महत्वपूर्ण योगदान है।

गैजेट्स

चीनी कंपनियों की मांग में भारतीय फोन बाज़ार सबसे आगे, टॉप-5 स्मार्टफोन ब्रांड में 04 चाइना के

Published

on

By

भारत में 2020 की पहली तिमाही यानी जनवरी से मार्च के बीच भारतीय स्मार्टफोन मार्केट में चीनी कंपनियों की हिस्सेदारी 70% से भी ज्यादा है। स्मार्टफोन मार्केट करीब 2 लाख करोड़ रुपए का है।

वहीं अगर देश के टॉप-5 स्मार्टफोन ब्रांड की बात करें, तो इनमें से 04 चीनी कंपनी हैं। 30% मार्केट शेयर श्याओमी का है। दूसरे नंबर पर 17% मार्केट शेयर के साथ वीवो है। टॉप-5 में सिर्फ सैमसंग ही है, है जो चीन की कंपनी नहीं है। ( सैमसंग दक्षिण कोरियाई कंपनी है।

इंडियन चैंबर ऑफ कॉमर्स के कार्यक्रम में पीएम मोदी ने कही ये बड़ी बात

इसके अलावा भारतीय ऐप मार्केट में 40% तक हिस्सा सिर्फ चाइनीज ऐप्स का है। चीन की कंपनियां सस्ते स्मार्टफोन भारत में लॉन्च करती हैं और यही लोगों को पसंद भी आते हैं। पिछले साल दिसंबर 2019 तक भारत में 50 करोड़ से ज्यादा लोग स्मार्टफोन प्रयोग कर रहे थे।

Continue Reading

Trending