Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

अन्तर्राष्ट्रीय

अमेरिका ने इराक में आईएस के खिलाफ कार्रवाई की

Published

on

Loading

बगदाद| अमेरिका के सुरक्षाबलों ने मंगलवार को इराक के सलाहुद्दीन प्रांत में कुख्यात आतंकवादी संगठन इस्लामिक स्टेट (आईएस) के आतंकवादियों के खिलाफ बड़ी कार्रवाई की। सुरक्षा सूत्रों ने समाचार एजेंसी सिन्हुआ को बताया कि टिकरित में तड़के-तड़के की गई इस कार्रवाई में एक गांव में अमेरिकी हेलीकॉप्टरों द्वारा सैनिकों को नीचे उतारना शामिल है। प्रांतीय ऑपरेशन कमांड से जुड़े एक सूत्र ने नाम उजागर न करने की शर्त पर बताया कि वहां सुरक्षाबलों ने एक घंटे की कड़ी कार्रवाई के बाद कई आईएस आतंकवादियों को पकड़ लिया।

सूत्र ने कहा कि इराक के सैन्य कमांड ने कार्रवाई में कोई भटकाव न आए इसके लिए स्पीएचर हवाईअड्डे में डेरा डाले हुए प्रांतीय कमांड और सैन्य इकाई दोनों को अभियान के बारे में बताया।

सूत्र ने कहा कि फिलहाल यह पता नहीं चल पाया है कि अमेरिकी सैनिकों ने इस कार्रवाई को अकेले अंजाम दिया या इराक के सैनिकों की मदद ली।

सूत्र इस कार्रवाई में किसी के हताहत होने से संबंधित जानकारी नहीं दे पाया।

इराक में जून 2014 को सुरक्षाबलों और आईएस आतंकवादियों के बीच खूनी संघर्ष हुआ था। उसके बाद से ही इराक में सुरक्षा स्थिति बहुत खराब है।

अन्तर्राष्ट्रीय

अमेरिका में पढ़ाई कर रहे दो भारतीय छात्रों की सड़क हादसे में मौत, कॉलेज से घर लौटते समय हुआ हादसा

Published

on

Loading

न्यूयार्क। अमेरिका में पढाई कर रहे तेलंगाना के दो छात्रों की सड़क हादसे में मौत हो गई है। दोनों छात्रों निवेश मुक्का और गौतम कुमार पारसी की शनिवार रात एरिजोना के पियोरिया में उस समय जान चली गई, जब उनकी कार दूसरी कार से जा टकराई। दोनों की उम्र 19 वर्षीय थी।

रिपोर्ट के अनुसार, निवेश करीमनगर जिले के हुजूराबाद शहर का रहने वाला था, वहीं गौतम कुमार जनगांव जिले के स्टेशन घनपुर का रहने वाला था। दोनों एरिजोना स्टेट यूनिवर्सिटी में कंप्यूटर साइंस में इंजीनियरिंग कर रहे थे।

दोनों अपने दोस्तों के साथ विश्वविद्यालय से घर लौट रहे थे, तभी सामने से आ रही कार ने उनके वाहन को टक्कर मार दी। निवेश और गौतम की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि अन्य घायल हो गए। निवेश डॉक्टर दंपत्ति नवीन और स्वाति का बेटा था। दोनों छात्रों के परिवारों ने भारत सरकार से शवों को वापस लाने में मदद की अपील की है।

 

Continue Reading

Trending